Jammu Kashmir: भारत में बड़े आतंकी हमले की फिराक में आईएसआई, जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की हलचल तेज

आईएसआई (ISI) के बैठक के बाद इस्लामाबाद के एक मरकज में राउफ असगर ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के बड़े आतंकी मुफ्ती अजघर खान कश्मीरी और क्वारी जरार के साथ बैठक कर आतंकी हमले की रूपरेखा तैयार की है।

Jammu Kashmir Terrorists

ISI backed terrorists prepared list of 200 to carry out target killing: Intel Report

Jammu Kashmir: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) भारत में चीन की मदद से ड्रोन हमले के अलावा बड़े आतंकी हमले को भी अंजाम देने के फिराक में है। सरकार को दिये एक रिपोर्ट में भारतीय खुफिया एजेंसियों ने ऐसी आशंका जाहिर की है। जिसके तहत आईएसआई ने अपने चहेते पालतू जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) को जम्मू–कश्मीर (Jammu Kashmir) के अलावा देश के दूसरे हिस्सों में भी बड़े पैमाने पर आतंकी हमले की सुपारी दी है।

मणिपुर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, थोउबल और इंफाल से एक-एक आतंकी गिरफ्तार

सैन्य सूत्रों के अनुसार‚ जैश–ए–मोहम्मद को बड़े शहरों‚ धार्मिक स्थलों व सैन्य संगठनों को निशाना बनाने की हिदायत दी गई है। खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर महीने में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के मुखिया आतंकी मसूद अजहर के भाई मुफ्ती राउफ असगर और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शकील अहमद की रावलपिंडी में आईएसआई के अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई थी। इस बैठक में घाटी में अभेद होती भारतीय सुरक्षाबलों की घेराबंदी को देखते हुये हमले के लिए नये रास्ते तलाशने की साजिश रची गई थी। इस मीटिंग में राउफ असगर का भाई मौलाना अम्मार भी शामिल था।

सैन्य सूत्रों के अनुसार, आईएसआई (ISI) के बैठक के बाद इस्लामाबाद के एक मरकज में राउफ असगर ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के बड़े आतंकी मुफ्ती अजघर खान कश्मीरी और क्वारी जरार के साथ बैठक कर आतंकी हमले की रूपरेखा तैयार की है।

दरअसल‚ पाकिस्तान की ये मजबूरी बन गई है कि वह अपने देश की कंगाली से अपनी अवाम का ध्यान हटाने के लिए भारत में किसी बड़ी आतंकी घटना को जल्द से जल्द अंजाम दे। इसके लिए उसके तमाम संगठन हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। आईएसआई (ISI) इस गलतफहमी का शिकार है कि भारतीय सरकार व सेना (Indian Army) का पूरा फोकस जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में है। ऐसे में उसे भारत के दूसरे हिस्सों में आतंकी घटना को अंजाम देने में कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन अभी तक उसकी हर कोशिश नाकाम ही साबित हुई है। ऐसे में पाकिस्तान और उसके आतंकी संगठन भारत में कुछ बड़ा करने के लिए हर स्तर तक जा सकते हैं। लिहाजा भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने उसकी हर एक मूवमेंट पर नजर रख रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें