छत्तीसगढ़: नारायणपुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में DRG का जवान शहीद, घटनास्थल से हमलावर नक्सली फरार

बुधवार सुबह लगभग 08.15 बजे जब जवान तुलारगुफा और मंगारी गांव के मध्य जंगल में थे, तभी नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी।

Naxalites

File Photo

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच हुई मुठभेड़ में डीआरजी का एक जवान शहीद हो गया। हालांकि जंगल की आड़ में वहां मौजूद सभी नक्सली फरार हो गये। 

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, नक्सली हमले में कमांडो यूनिट का जवान घायल

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी के अनुसार, नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र तुलारगुफा और मंगारी गांव के बीच सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) नारायणपुर का 37 वर्षीय हवलदार सालिक राम मरकाम  शहीद हो गया।

पुलिस महानिरीक्षक के मुताबिक, बुधवार को भारत तिब्बत सीमा पुलिस और डीआरजी की ज्वाइंट टीम को नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के छोटेडनबेरा और मंगारी गांव जंगल में नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था।

सुंदरराज ने आगे बताया कि बुधवार सुबह लगभग 08.15 बजे जब जवान तुलारगुफा और मंगारी गांव के मध्य जंगल में थे, तभी नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान हवलदार सालिक राम को गोली लगी और वह शहीद हो गया।

सुंदरराज ने बताया कि क्षेत्र में दोनों ओर से गोलीबारी समाप्त हो गई है। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। शहीद जवान के शव को जंगल से बाहर निकाला जा रहा है।

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें