झारखंड: खूंटी जिले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, PLFI के तीन नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) की पहचान गोविंद मांझी, प्रकाश कुमार दास और उत्तम तिड़ू उर्फ दाऊद के तौर पर हुई है। इनमें से नक्सली गोविंद के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Naxalites

झारखंड के खूंटी जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के तीन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये नक्सलियों के पास से पुलिस ने हथियार और अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है।

झारखंड: खूंटी जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में PLFI का सबजोनल कमांडर ढेर, 2020 में जेल से रिहा हुआ था मृतक नक्सली

जिला पुलिस अधीक्षक अमन कुमार के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी की खुफिया सूचना के बाद तोरपा के एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी के नेतृत्व में एक सर्च टीम गठित कर तपकरा थानाक्षेत्र के रोन्हें-चम्पाबाहा जंगल में छानबीन के लिए भेजा गया। 

एसपी अमन के मुताबिक, सर्च टीम ने जंगल में आपत्तिजनक स्थिति में तीन लोगों को पकड़ा। सख्ती से पूछताछ में तीनों ने पीएलएफआई के सदस्य होने की बात कबूली और इनके निशानदेही पर सुरक्षाबलों ने जंगल में ही एक गुप्त स्थान ने 12 बोर की एक बंदूक, 3 कारतूस, 3 मोबाइल फोन, नक्सल चंदा रसीद और एक बाइख बरामद किया गया।

अधिकारी ने आगे बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) की पहचान गोविंद मांझी, प्रकाश कुमार दास और उत्तम तिड़ू उर्फ दाऊद के तौर पर हुई है। इनमें से नक्सली गोविंद के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर इनके अन्य साथियों के बारे में जानकारी एकत्र कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें