महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, नक्सली हमले में कमांडो यूनिट का जवान घायल

कांस्टेबल को दाहिनी जांघ में गोली लगी थी और अस्पताल में उसकी सर्जरी की गई। पुलिस ने कहा कि नक्सलियों (Naxalites) की तलाश में भामरागढ़ जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

Naxalites

महाराष्ट्र के सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित जिले गढ़चिरौली में मंगलवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ में पुलिस की सी-60 कमांडो यूनिट का एक कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका इलाज नागपुर के अस्पताल में चल रहा है। 

सरहद पर ईद की रौनक: बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ने एक-दूसरे को दी ईदी, मिटाये गिले-शिकवे

जिला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, यह मुठभेड़ राज्य की राजधानी मुंबई से 900 किलोमीटर दूर गढ़चिरौली की भामरागढ़ तालुका इलाके के डोडराज जंगल में हुई। जहां गढ़चिरौली पुलिस की विशेष लड़ाकू इकाई सी-60 कमांडो की एक टीम इलाके में गश्त के लिए निकली हुई थी। 

अधिकारियों के मुताबिक, जंगल में अचानक सुरक्षाबलों को देखकर दर्जनों की संख्या में एकत्र हुए नक्सलियों (Naxalites) ने पीछे से हमला बोल दिया। हालांकि कुछ देर दोनों तरफ से चली गोलीबारी के दौरान वहां मौजूद सभी नक्सली घने जंगल की आड़ में फरार हो गये। इसी मुठभेड़ के दौरान एक कांस्टेबल घायल हो गया, जिसे मुठभेड़ के दौरान ही जंगल से बाहर निकालकर फौरन नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां से उसे नागपुर रेफर कर दिया गया। 

नागपुर स्थित अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक,  कांस्टेबल को दाहिनी जांघ में गोली लगी थी और अस्पताल में उसकी सर्जरी की गई। पुलिस ने कहा कि नक्सलियों (Naxalites) की तलाश में भामरागढ़ जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें