सरहद पर ईद की रौनक: बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ने एक-दूसरे को दी ईदी, मिटाये गिले-शिकवे

बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने मंगलवार को ईद (Eid) के मौके पर जम्मू फ्रंटियर के तहत अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित विभिन्न चौकियों पर सौहार्दपूर्ण माहौल में मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

Eid

Picture Credit: @ABP

ईद (Eid) के मौके पर जम्मू कश्मीर के सरहदी इलाके में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तान रेंजर्स ने एलओसी पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

झारखंड: चाईबासा पुलिस को सर्च ऑपरेशन में मिली कामयाबी, जंगल से 3 आईईडी बम बरामद

बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक एस पी एस संधू के अनुसार, बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने मंगलवार को ईद (Eid) के मौके पर जम्मू फ्रंटियर के तहत अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित विभिन्न चौकियों पर सौहार्दपूर्ण माहौल में मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

एस पी एस संधू ने कहा कि ईद (Eid) के शुभ अवसर पर दोनों देशों के सुरक्षाबलों ने सांबा, कठुआ, आरएस पुरा और अखनूर में सीमा चौकियों पर मिठाइयां बांटी गईं। बीएसएफ ने पाक रेंजर्स को मिठाई बांटी और बाद में रेंजर्स ने बीएसएफ को मिठाई भेंट की।

उपमहानिरीक्षक ने आगे बताया कि सीमा पर वर्चस्व कायम रखते हुए शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने में बीएसएफ हमेशा आगे रहा है। इस तरह की सद्भावना दोनों बलों के बीच सीमा पर शांतिपूर्ण माहौल और सौहार्दपूर्ण संबंध बनाने में मदद करती है।

गौरतलब है कि बीएसएफ भारत-पाकिस्तान के बीच लगभग 2,290 किलोमीटर अंतर्राष्ट्रीय सीमा की रक्षा करता है जो जम्मू, पंजाब, राजस्थान से होते हुये गुजरात तक जाती है।

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें