जम्मू कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक हाइब्रिड आतंकी को धर दबोचा, पाक आकाओं के आदेश पर घाटी में हमले की थी योजना

गिरफ्तार हाइब्रिड आतंकी (Militant) पाकिस्तान स्थित आतंकियों के साथ-साथ प्रतिबंधित संगठन लश्कर के स्थानीय आतंकियों के संपर्क में भी था और उसे एक आतंकी घटना को अंजाम देने का काम सौंपा गया था।

Militant

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी (Militant) को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि एक विशेष सूचना के आधार पर कुलगाम पुलिस ने सेना के साथ मिलकर आतंकी को गिरफ्तार किया। उसकी पहचान गडीहामा निवासी यामीन यूसुफ भट के रूप में की गई है।

छत्तीसगढ़: नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, छानबीन के दौरान प्रतिबंधित जनताना सरकार के अध्यक्ष को दबोचा

पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच से पता चला है कि गिरफ्तार हाइब्रिड आतंकी (Militant) पाकिस्तान स्थित आतंकियों के साथ-साथ प्रतिबंधित संगठन लश्कर के स्थानीय आतंकियों के संपर्क में भी था और उसे एक आतंकी घटना को अंजाम देने का काम सौंपा गया था। वह आतंकियों को आश्रय, रसद और अन्य सहायता प्रदान करने में भी शामिल था। कुलगाम जिले में आतंकियों के हथियार व गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री का परिवहन शामिल है।

गौरतलब है कि आतंकी (Militant)  की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक उपलब्धि है, क्योंकि यह आतंकी इस इलाके के बारे में अच्छी तरह से जानता है और उसके लिए टारगेट चुनना काफी आसान था। उसके पास से एक पिस्टल, मैगजीन, 9 एमएम के 51 राउंड और दो हथगोले सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें