छत्तीसगढ़: नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, छानबीन के दौरान प्रतिबंधित जनताना सरकार के अध्यक्ष को दबोचा

नक्सली जयसिंह कई नक्सली वारदातों में संलिप्त रहा है। जिसमें दो साल पहले ही कड़ेमेटा कैम्प अटैक, बोदली-मालेवाही रोड में आईईडी लगाकर बोलेरो वाहन को विस्फोट से उड़ाना और बोदली-मालेवाही रोड में पुलिस टीम पर हमला करने की घटना में शामिल था।

Chhattisgarh: Hardcore Naxalite arrested in Narayanpur

Photo Credit: @ETVBharat

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर के  थानाक्षेत्र के पुलिस कैम्प कड़ेमेटा के सुरक्षाबलों ने शनिवार को एरिया डॉमिनेशन के दौरान एक नक्सली (Naxalites) को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़: सुकमा में पूना नर्कोम अभियान को मिल रही अप्रत्याशित सफलता, 7 खूंखार नक्सलियों ने पुलिस के सामने डाले हथियार

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिला बल और डीआरजी की टीम ने भटबेड़ा और कडेमेटा के मध्य जंगल में छानबीन के दौरान एक व्यक्ति को झाड़ियों के पीछे छिपा देखा। जब उन्होंने उस व्यक्ति से शुरुआती पड़ताल की तो उसने पुलिस को गुमराह करना चाहा। इसके बाद मनोवैज्ञानिक पूछताछ में उसकी असलियत सामने आ गई।

अधिकारियों के अनुसार, पुलिस गिरफ्त में आया शख्स जनताना सरकार का सरदार जयसिंह मंडावी है। यह कई नक्सली वारदातों में संलिप्त रहा है। जिसमें दो साल पहले ही कड़ेमेटा कैम्प अटैक, बोदली-मालेवाही रोड में आईईडी लगाकर बोलेरो वाहन को विस्फोट से उड़ाना और बोदली-मालेवाही रोड में पुलिस टीम पर हमला करने की घटना में शामिल था। छानबीन के दौरान नक्सली जयसिंह (Naxalites) ने पुलिस को जंगल में छिपा कर रखे गये हथियार की भी जानकारी दी, जिसे बाद में जवानों ने बरामद कर लिया। 

नक्सली जयसिंह मंडावी (Naxalites) दंतेवाड़ा जिले के बोदली गांव का रहने वाला है। इसके खिलाफ नजदीकी थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इस नक्सली को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें