जम्मू कश्मीर: पुलवामा में रातभर चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अल-बद्र के दो आतंकियों को मार गिराया, एक जवान भी घायल

दोनों आतंकियों (Terrorists) की पहचान स्थानीय आतंकी एजाज हाफिज और शाहिद अयूब के तौर पर की गयी है। ये अल बद्र से जुड़े थे और उनके पास से दो रायफल बरामद हुई हैं।

Terrorists Killed in Encounter

File Photo II Picture Credit: @Twitter

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। जिनकी पहचान प्रतिबंधित आंतकी संगठन अल-बद्र के सदस्यों के तौर पर की गई है। सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किये हैं।

गृह मंत्रालय की रिपोर्ट में दावा- देश में 2013 की तुलना में 2020 में 41 फीसदी नक्सली हिंसा में आई कमी

जिला पुलिस अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने आतंकियों (Terrorists) की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर बुधवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन चलाया गया। उसी दौरान वहां छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारी के मुताबिक, कुछ देर तक दोनों तरफ से हुई फायरिंग के बाद सैन्य अभियान को स्थानीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए रोक दिया गया। स्थानीय नागरिकों को निकालने के बाद मुठभेड़ फिर से शुरू हुई और बुधवार रात एक आतंकी मारा गया, जबकि एक सैनिक घायल हो गया।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के अनुसार, रातभर चली मुठभेड़ में एक और आतंकी मारा गया। ये दोनों, आतंकी संगठन अल बद्र से जुड़े थे।

आईजीपी विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘दोनों आतंकियों (Terrorists) की पहचान स्थानीय आतंकी एजाज हाफिज और शाहिद अयूब के तौर पर की गयी है। ये अल बद्र से जुड़े थे और उनके पास से दो रायफल बरामद हुई हैं। ये मार्च-अप्रैल 2022 में पुलवामा में अन्य राज्यों के कामगारों पर हुए कई हमलों में शामिल थे।’’

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें