झारखंड: चाईबासा पुलिस को सर्च ऑपरेशन में मिली कामयाबी, जंगल से 3 आईईडी बम बरामद

कटकुलोर के जंगलों में छानबीन के दौरान ही सुरक्षाबलों ने पत्थरों के बीच छिपाकर रखे गये 5-5 किलो के तीन आईईडी विस्फोटक को बरामद किया, जिसे मौके पर ही बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया

Naxalites

Photo Credit: @prabhatkhabar

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस ने एंटी-नक्सल ऑपरेशन के तहत कार्रवाई करते हुये नक्सलियों (Naxalites) की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। साथ ही सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से प्लांट किये हुये तीन आईईडी विस्फोटक को बरामद करने में कामयाबी हासिल की है।  

पटियाला हिंसा के मास्टर माइंड सहित 6 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, कोर्ट ने परवाना को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

पुलिस अधीक्षक को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि जिले के चाईबासा इलाके के टोंटो थानाक्षेत्र के अंतर्गत कटकुलोर के घने जंगलों में नक्सलियों (Naxalites) ने हमले की तैयारी की है। इसी सूचना के आलोक में कार्रवाई करते हुये सुरक्षाबलों की टीम को चिह्नित स्थल की तरफ छानबीन के लिए भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर के अनुसार, कटकुलोर के जंगलों में छानबीन के दौरान ही सुरक्षाबलों ने पत्थरों के बीच छिपाकर रखे गये 5-5 किलो के तीन आईईडी विस्फोटक को बरामद किया, जिसे मौके पर ही बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया और समय रहते एक बड़े संभावित नक्सली हमले को नाकाम कर दिया। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें