तालिबानियों के दहशत से काबुल एयरपोर्ट पर मची भगदड़, 7 अफगान नागरिकों की मौत

अफगानिस्तान (Afghanistan) से बाहर जाने के इकलौते रास्ते काबुल एयरपोर्ट के अंदर बड़ी संख्या में जमा लोगों को बाहर निकालने के लिए एयरपोर्ट को 48 घंटों तक बंद रखा जाएगा।

Afghanistan

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल स्थित अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर देश से बाहर भागने की कोशिश में जुटे सात अफगानी नागरिक रविवार को उत्पन्न अराजक स्थिति और भगदड़ के कारण मारे गए।

यूपी: सोनभद्र में नक्सलियों ने 3 सगे भाइयों से मांगी 50 लाख की लेवी, बम से उड़ा देने की दी धमकी

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय के अनुसार, धरातल पर स्थितियां बेहद चुनौतीपूर्ण बनी हुई हैं लेकिन हम स्थिति को यथासंभव संरक्षित और सुरक्षित तरीके से प्रबंधित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में प्रवेश किया जिससे अमेरिका समर्थित नागरिक सरकार को पीछे हटना पड़ा। सत्ता परिवर्तन के परिणामस्वरूप हजारों अफगानी नागरिक ने आतंकियों के प्रतिशोध के डर से देश से भागने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कारण काबुल हवाई अड्डे के बाहर अराजक स्थिति व्याप्त है।

वहीं अफगानिस्तान (Afghanistan) से बाहर जाने के इकलौते रास्ते काबुल एयरपोर्ट के अंदर बड़ी संख्या में जमा लोगों को बाहर निकालने के लिए एयरपोर्ट को 48 घंटों तक बंद रखा जाएगा। देश छोड़ भागने का प्रयास कर रहे अफगानों को तालिबान के प्रतिशोध लेने की आशंका है। ये अफगानी एयरपोर्ट के भीतर और बाहर बड़ी संख्या में जमा हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें