जम्मू-कश्मीर: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लश्कर के आतंकी को जम्मू रेलवे स्टेशन के पास से धर-दबोचा

गिरफ्तार आतंकी (Militant) पीओके में मौजूद टीआरएफ के हैंडलर अहमद खालिद के निर्देश पर जम्मू आया था। इलाके की जानकारी हासिल करने में  इस आतंकी की मदद करने वाले उसके दो साथियों को भी पकड़ने के प्रयास तेज कर दिये गये हैं। 

Jammu Kashmir Police arrested a TRF militant near the Railway Station

जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन दी रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) का एक आतंकी (Militant) पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जवानों ने इस आतंकी को हथियार के साथ जम्मू रेलवे स्टेशन के करीब से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इसने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित संगठन दी रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) का आतंकी होना कबूल किया। इस आतंकी की गिरफ्तार के साथ ही जम्मू शहर में एक हमले की साजिश भी विफल हो गई है। 

जम्मू कश्मीर: बीजेपी नेता की हत्या करने वाले दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, हथियार व गोला बारुद भी बरामद

पुलिस अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार आतंकी (Militant) की पहचान शेख सुनैन यूसुफ उर्फ राजा उर्फ सुल्तान की तौर पर हुई है और यह दक्षिण कश्मीर के शोपियां के गाढ़ापुरा गांव का रहने वाला है। पुलिस को इस आतंकी के पास से एक पिस्तौल और सात राउंड गोलियां मिली हैं। हालांकि इस आतंकी के दो साथी अभी भी शहर में छुपे हुये हैं जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कश्मीर के कुछ आतंकी जम्मू में हैं। इस सूचना के आलोक में जम्मू-कश्मीर पुलिस के जम्मू में विशेष अभियान समूह ने उन्हें पकड़ने की योजना बनाई। जम्मू रेलवे स्टेशन के करीब जांच के दौरान इस आतंकी (Militant) को दबोच लिया गया। जिसने पुलिसिया पूछताछ में कबुल किया कि वह टीआरएफ का आतंकवादी है और एक विशेष काम के लिए जम्मू में आया है, हालांकि उसके आकाओं ने अभी तक उसे नहीं बताया था कि ये विशेष काम कौन सा है। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार आतंकी (Militant) पीओके में मौजूद टीआरएफ के हैंडलर अहमद खालिद के निर्देश पर जम्मू आया था। इलाके की जानकारी हासिल करने में  इस आतंकी की मदद करने वाले उसके दो साथियों को भी पकड़ने के प्रयास तेज कर दिये गये हैं। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें