जम्मू कश्मीर: बीजेपी नेता की हत्या करने वाले दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, हथियार व गोला बारुद भी बरामद

पुलिस ने बताया कि मारे गये दोनों आतंकी हक्कानी और शाह ने ही दो पाकिस्तानी आतंकी  उस्मान और सज्जाद उर्फ हैदर के साथ मिलकर पिछले साल घाटी में बीजेपी नेता वसीम बारी और उनके परिवार की हत्या की थी।

terrorists

फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षाबलों ने बीजेपी नेता और उनके परिवार की हत्या करने वाले दो आतंकवादियों (Terrorists) को एक एनकाउंटर में को मार गिराया है। मारे गये दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित हैं। इनकी पहचान आबिद राशिद डार उर्फ हक्कानी और आजाद अहमद शाह के रूप में हुई है। 

जम्मू कश्मीर: NIA के रडार पर आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी, नए सिरे से छापेमारी की तैयारी में जांच एजेंसी

जिला पुलिस अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा के वटनीरा इलाके में आतंकवादियों (Terrorists) की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और सर्च अभियान शुरू किया ।

अधिकारी के मुताबिक,  इस सर्च अभियान के दौरान आतंकवादियों (Terrorists) ने सुरक्षाबल के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में जवानों द्वारा की गई कार्रवाई एनकाउंटर की शक्ल में बदल गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस एनकाउंटर में दो आतंकवादी मार गिराये गये हैं जिनकी लश्कर के आतंकियों के रूप में की गई है। साथ ही घटनास्थल से हथियार और गोला बारुद समेत कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। 

पुलिस ने बताया कि मारे गये दोनों आतंकी हक्कानी और शाह ने ही दो पाकिस्तानी आतंकी  उस्मान और सज्जाद उर्फ हैदर के साथ मिलकर पिछले साल घाटी में बीजेपी नेता वसीम बारी और उनके परिवार की हत्या की थी। हालांकि दोनों पाकिस्तानी आतंकवादियों (Terrorists) उस्मान और हैदर को सुरक्षाबलों ने 17 सितंबर को हुये एक एनकाउंटर में मार गिराया था और बाकी बचे दोनों आतंकियों को रविवार को हुये एनकाउंटर में ढेर कर दिया। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें