झारखंड: चाईबासा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, कई कांडों का मास्टरमाइंड नक्सली डागुर गिरफ्तार

खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि नक्सली डागुर सुंडी (Naxali Dagur) टोंटो थाना क्षेत्र के अपने सुंडी साई गांव आने वाला है, जिसके आधार पर पुलिस ने जाल बिछाकर धर दबोचा।

Militant

सांकेतिक तस्वीर।

झारखंड में नक्सलवाद के खिलाफ प्रशासन लगातार हमलावर है, यही कारण है कि राज्य में नक्सली घटनाओं में कमी देखने को मिली है साथ ही कई बड़े नक्सली मुठभेड़ में मारे जा रहे हैं तो कई पुलिस को पुलिस दबोच ले रही है। इसी सिलसिले में चाईबासा जिले में भी सुरक्षाबलों के हाथ एक बार फिर बड़ी सफलता लगी है। जहां छापेमारी के दौरान एक हार्डकोर नक्सली डागुर (Naxali Dagur) को गिरफ्तार किया गया है।  

छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, अलग-अलग घटनाओं में 8 नक्सलियों को दबोचा

चाईबासा के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा के अनुसार, खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि नक्सली डागुर सुंडी (Naxali Dagur) टोंटो थाना क्षेत्र के अपने सुंडी साई गांव आने वाला है, जिसके आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया और नक्सली डागुर के अपने घर पहुंचते ही धर दबोचा। 

एसपी के मुताबिक, नक्सली डागुर नौजवानों को नक्सल संगठन में शामिल होने के लिए भड़काता था। इस नक्सली के खिलाफ कई नक्सली कांडों में शामिल होने का आरोप है।

एसपी ने आगे बताया कि पुलिसिया पूछताछ में नक्सली डागुर (Naxali Dagur) ने कई अहम जानकारी दी है। जल्द ही इसके आधार पर उसके अन्य साथियों की भी हिरासत में लिये जाने की संभावना है। सुरक्षाबलों की इस संयुक्त कार्रवाई में जिला पुलिस के साथ केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कोबरा बटालियन के जवान भी शामिल थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें