छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, अलग-अलग घटनाओं में 8 नक्सलियों को दबोचा

सुरक्षाबल के जवान रविवार को बीजापुर के जंगलों में छानबीन के लिए निकले थे। इसी दौरान चेरला-पामेड़ सड़क मार्ग के पास से ही 6 लोगों को संदिग्ध परिस्थिति में गिरफ्तार किया।

Naxalites

Photo Credit: @ETVBharat

छत्तीसगढ़ के बीजापुर के पामेड़ थानाक्षेत्र के तहत पड़ने वाले जंगल में गश्त के दौरान सुरक्षाबलों 6 नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। वहीं जारपल्ली के जंगलों से भी दो नक्सलियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा में बड़े आतंकी रैकेट का पर्दाफाश, सुरक्षाबलों ने लश्कर के 5 आतंकी सहयोगियों को हथियार के साथ दबोचा

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षाबल के जवान रविवार को बीजापुर के जंगलों में छानबीन के लिए निकले थे। इसी दौरान चेरला-पामेड़ सड़क मार्ग के पास से ही 6 लोगों को संदिग्ध परिस्थिति में गिरफ्तार किया। ये सभी प्रतिबंधित नक्सल संगठन मिलिशिया के सदस्य के तौर पर हुई। जिनका नाम सोमलू कारम, मंगू पूनेम एड़समेटा पेरमापारा थाना गंगालूर, लेकाम कमलू पेद्दापारा थाना गंगालूर, लक्ष्मण कारम एड़समेटा, लखमा कारम एड़समेटा गायतापारा, सोढ़ी देवा थाना गंगालूर है।

अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार सभी नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ वर्ष 2020 में मल्लूर और एडसमेटा जंगल में प्रेशर बम लगाने की घटना में शामिल थे। इस घटना के दौरान ही नक्सली रमेश हेमला के दाहिने कलाई और पेट में चोट लगी थी। वहीं नक्सली कलमू के खिलाफ भी बासागुड़ा थानाक्षेत्र के तहत आने वाले पोलमपल्ली गांव के एक ग्रामीण के घर से लूट की घटना में शामिल रह चुका है। वहीं 12 फरवरी 2020 को बासागुड़ा थानाक्षेत्र के जिड़ीवागु नाले के पास से सीआरपीएफ की टीम पर धमाके व गोलीबारी की घटना में शामिल था। इस घटना में एक अधिकारी शहीद हो गया था।

इसी तरह एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने जारपल्ली के जंगलों से मिलिशिया के दो नक्सली उईका बुधराम उर्फ उईका लखमा व महेंद्र मिडियम उर्फ मडकाम हुंगा निवासी बासागुड़ा जिला बीजापुर को गिरफ्तार किया है। उईका बुधराम के खिलाफ सितंबर 2014 में पुलिस टीम और 30 दिसंबर 2015 को सीआरपीएफ की टीम पर हमले में शामिल होने का आरोप है। वहीं महेंद्र मिडियम के खिलाफ 26 जुलाई 2020 को सारकेगुड़ा-पेगड़ापल्ली पुलिसा के पास आईईडी विस्फोटक लगाने का आरोप है। पुलिस ने सभी नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार कर बीजापुर कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें