जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा में बड़े आतंकी रैकेट का पर्दाफाश, सुरक्षाबलों ने लश्कर के 5 आतंकी सहयोगियों को हथियार के साथ दबोचा

गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों के पास चीनी हैंडग्रेनेड और अन्य सामान बरामद हुआ है। शुरुआती जांच से पता चला है कि ये सभी जिले में सक्रिय आतंकियों को मोबाइल सिम कार्ड, रसद व अन्य स्थानीय मदद दिया करते थे।  

Terror Associates

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुये कुल पांच आतंकी सहयोगियों (Terror Associates) को गिरफ्तार किया गया।

जयपुर धमाके की साजिश में तीन और आरोपी गिरफ्तार, पूरे मामले की जांच SIT को सौंपी गई

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुये पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर उत्तरी कश्मीर जिले में चार आतंकी सहयोगियों (Terror Associates)  को गिरफ्तार किया। उन्होंने उनकी पहचान इरफान अहमद भट निवासी अष्टांगू, इरफान अहमद जान निवासी काजीपोरा, सज्जाद अहमद मीर और शारिक अहमद मीर निवासी बांदीपोरा के अरिन के तौर पर की।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों (Terror Associates)  के पास से दो चीनी हैंडग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है। शुरुआती जांच से पता चला है कि ये सभी जिले में सक्रिय आतंकियों को मोबाइल सिम कार्ड, रसद व अन्य स्थानीय मदद दिया करते थे।  

वहीं, एक अन्य घटना में, पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर बांदीपोरा के राख हाजिन इलाके में चेक पोस्ट से  एक अन्य आतंकी सहयोगी को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान इरफान अजीज भट निवासी हाजिन के तौर पर हुई है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार आतंकी सहयोगी इरफान के पास से भी एक चीनी ग्रेनेड बरामद किया गया है। जो कि पाकिस्तानी आतंकवादी उमर लाला से निर्देश ले रहा था। पाक आतंकी ने इरफान को हाजिन इलाके में हमले करने का फरमान सुनाया था। इतना ही नहीं, गिरफ्तार आतंकी सहयोगी इरफान पिछले दिनों हाजिन मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादी सलीम पर्रे के भी संपर्क में रहा था। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें