जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा में पाक की नापाक हरकत नाकाम, 10 किलो IED बरामद, 3 आतंकी मददगार भी गिरफ्तार

गिरफ्तार तीनों आतंकी मददगार (Terrorist Associates) पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे। इनमें से एक पूर्व आतंकी भी शामिल है।

Terrorist Associates

File Photo

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा इलाके में शनिवार को सुरक्षाबलों (Security Forces) के हाथ दो बड़ी सफलता लगी है। पहली घटना में सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में आईईडी जब्त किया है तो वहीं दूसरी घटना में पाक स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी मददगारों (Terrorist Associates) को गिरफ्तार किया है।

भारतीय सेना को दशकों बाद मिली नई वर्दी, हर विषम परिस्थिति में जवानों को मिलेगा आराम, हथियार रखने की विशेष सुविधा

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर सेना और जिला पुलिसकर्मियों की एक संयुक्त टीम गठित कर तलाशी अभियान चलाया गया। बांदीपोरा के बाग इलाके में इस टीम को 10 किलो आईईडी बरामद हुआ। इतने बड़े तादाद में विस्फोटक मिलने से आस-पास में हड़कंप मच गया। लेकिन बम निरोधक दस्ते ने इस विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया। ऐसा माना जा रहा है कि आतंकियों ने बड़े आंतकी घटना को अंजाम देने के लिए इस आईईडी को लगा रखा था। ऐसे में सही समय पर इसे डिफ्यूज करके एक बड़े आतंकी घटना को समय रहते रोक लिया गया है।

वहीं दूसरी घटना में दक्षिण कश्मीर के बांदीपोरा जिले के मदार गांव की है। जहां खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी मददगारों (Terrorist Associates) को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हथियार भी बरामद हुआ है।

दरअसल, गिरफ्तार तीनों आतंकी मददगार (Terrorist Associates) पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे। इनमें से एक पूर्व आतंकी भी शामिल है। ये सभी आतंकियों को पनाह देने के अलावा मोबाइल, स्थानीय सिम, हथियार व गोला-बारूद भी मुहैया कराते थे। गिरफ्तार तीनों आतंकी सहयोगियों की पहचान इरशाद हुसैन, आशिक हुसैन और मोहम्मद के तौर पर हुई है। पुलिस तीनों को गिरफ्तार करके आगे की छानबीन शुरू कर दिया है। क्योंकि आगामी गणतंत्र दिवस के अवसर पर घाटी को दहलाने की आतंकी कोशिशें तेज हो गई हैं ऐसे में सुरक्षाबल के जवान अतिरिक्त सावधानी बरत रहे हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें