जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में जैश के पाकिस्तानी कमांडर सहित 3 आतंकी ढेर

मुठभेड़ के बाद छानबीन में पता चला कि मारे गये तीनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे। इनमें से एक पाकिस्तानी नागरिक है जो कि जैश का कुख्यात कमांडर भी है।

Jammu Kashmir two unidentified terrorists killed in Kulgam encounter

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के चांदगाम में तड़के सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ (Encounter) में एक कुख्यात पाक आतंकी सहित जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी (Terrorists) ढेर हो गये हैं। इस दौरान सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद , 2 एम-4 कार्बाइन और 1 एके 47 बरामद किया गया है। 

चीन की चोरी पकड़ी गई! पेंगोंग त्सो झील पर बन रहे चीनी पुल को सेटेलाइट ने बेनकाब किया, हिमाचल में भी बढ़ी ड्रैगन की हलचल

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, खूफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि पुलवामा के चांदगाम में कुछ संदिग्ध आतंकियों (Terrorists) को देखा गया है। इसके बाद सेना के राष्ट्रीय  रायफल, सीआरपीएफ और जिला पुलिस टीम के जवानों की एक टीम बनाकर मंगलवार रात को इलाके की छानबीन के लिए भेजा गया। रात में सुरक्षाबलों के जवान जब छानबीन कर रहे थे तभी आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। हालांकि जवानों ने आतंकियों से सरेंडर करने की अपील की, लेकिन आतंकी फायरिंग की आड़ में फरार होने की फिराक में थे। 

अधिकारियों के अनुसार, बुधवार के तड़के सुबह की सुरक्षाबलों ने पहले एक आतंकी को मार गिराया। लेकिन एक घर में छिपे कुछ आतंकी लगातार फायरिंग कर रहे थे। काफी देर तक दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों ने बाकि बचे दोनों आतंकियों (Terrorists) को भी मार गिराया।

सैन्य अधिकारी के अनुसार, इस मुठभेड़ के बाद छानबीन में पता चला कि मारे गये तीनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे। इनमें से एक पाकिस्तानी नागरिक है जो कि जैश का कुख्यात कमांडर भी है। साथ में मारे गये दोनों आतंकी (Terrorists) घाटी के ही निवासी हैं। सुरक्षाबलों ने इनके पास से भारी मात्रा में 2 एम-4 कार्बाइन, 1 एके 47, हैंड-ग्रेनेड के अलावा कैश और कुछ आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें