जम्मू-कश्मीर: उत्तरी जोन के कमांडर का एलओसी दौरा, आतंकी खतरों से निपटने के लिए सैन्य तैयारियों का लिया जायजा

कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने सभी रैंकों जवानों के साथ बातचीत की और उभरते खतरे के मैट्रिक्स के प्रति व्यावसायिकता और परिचालन प्रतिक्रिया की सराहना की।

Indian Army

Northern Army commander Lt Gen Upendra Dwivedi

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को भारतीय सेना (Indian Army) के उत्तरी जोन के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने सरहद से सटे पुंछ और राजौरी जिलों के अग्रिम इलाकों (फॉरवर्ड एरिया) का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सीमा पर सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा की और एस ऑफ स्पेड्स डिवीजन का भी जायजा लिया। 

जम्मू कश्मीर: SIT के हत्थे चढ़े श्रीनगर हमले के दो हमलावर, पुलवामा व बारामूला से भी लश्कर के 4 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

भारतीय सेना (Indian Army) के अनुसार, लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने राजौरी, भींबर गली और पुंछ सेक्टरों में विभिन्न अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया। साथ ही सरहद पर तैनात फील्ड कमांडरों ने उन्हें सुरक्षा की स्थिति के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने इन इलाकों में चुनौतीपूर्ण और मौसम की स्थिति के बावजूद रक्षा बुनियादी ढांचे के विकास और परिचालन की तैयारियों की समीक्षा की।

अधिकारियों ने आगे बताया कि कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने सभी रैंकों जवानों के साथ बातचीत की और उभरते खतरे के मैट्रिक्स के प्रति व्यावसायिकता और परिचालन प्रतिक्रिया की सराहना की। इसके अलावा उन्होंने सरहदी इलाकों में तैनात भारतीय सेना (Indian Army) के सभी रैंकों की उनके समर्पण के लिए सराहना की और स्थानीय आबादी की सहायता के साथ शांति और स्थिरता की खोज में उनके अथक प्रयासों के लिए सैनिकों का मनोबल बढ़ाया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें