जम्मू कश्मीर: SIT के हत्थे चढ़े श्रीनगर हमले के दो हमलावर, पुलवामा व बारामूला से भी लश्कर के 4 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

दो दिन पहले श्रीनगर में हुये ग्रेनेड धमाके में कार्रवाई करते हुये सुरक्षाबलों ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इनमें से पहले संदिग्ध की पहचान खानयार निवासी मोहम्मद बारिक के तौर पर हुई है।

terror associates arrested

J&K: SIT arrested 4 terror associates affiliated with Lashkar-e-Taiba.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और बारामूला जिलों में सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकी सहयोगी (Terror Associates) को गिरफ्तार किया है। वहीं श्रीनगर हमले के दोषी दो आतंकियों को भी एसआईटी टीम ने दबोच लिया है।

पंजाब: सरहद पर तैनात BSF जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, करीब 4 किलो ड्रग्स बरामद

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, एक खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुये सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले के सोपोर क्षेत्र के नडीहाल इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इसी दौरान लश्कर का एक आतंकी सहयोगी जवानों के हत्थे चढ़ गया।

अधिकारी ने आगे बताया कि सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े आतंकी सहयोगी की पहचान चेक सेरी पट्टन निवासी फिरदौस अहमद वानी के तौर पर हुई। इस दौरान इसके पास से सुरक्षाबलों ने एक एके-56 रायफल, 30 कारतूस, गोला-बारूद के साथ अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की।

वहीं दूसरी तरफ पुलवामा जिले में भी सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान लश्कर के ही तीन आतंकी सहयोगियों (Terror Associates)  को आपत्तिजनक सामान के साथ गिरफ्तार किया है।

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पुलवामा से गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों (Terror Associates)  की पहचान वागम निवासी बशीर अहमद गनी के बेटे नासिर हुसैन के साथ आमिर नजीर हजार और सुहैल अहमद भट्ट के तौर पर हुई है। जवानों ने इन तीनों के पास से भी एक एके-47 रायफल, ग्रेनेड के अलावा अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया है।

एक ही दिन में दो अलग-अलग जिलों से लश्कर के चार आतंकी सहयोगियों (Terror Associates)  की गिरफ्तारी सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी के तौर पर देखी जा रही है। वहीं शुरुआती पड़ताल में ये बात पता चली है कि ये आतंकी सहयोगी लश्कर के कुख्यात आतंकी आरिफ हजार उर्फ रेहान के करीबी के तौर पर काम कर रहे थे। फिलहाल पुलिस ने चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है और इनसे आतंकियों की जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।   

वहीं दो दिन पहले श्रीनगर में हुये ग्रेनेड धमाके में कार्रवाई करते हुये सुरक्षाबलों ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इनमें से पहले संदिग्ध की पहचान खानयार निवासी मोहम्मद बारिक के तौर पर हुई है। वहीं इससे पूछताछ के बाद दूसरे संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया गया है। जिसकी पहचीन फाजिल नबी सोफी के तौर पर हुई है। साथ ही सुरक्षाबलों ने इनके पास से हमले में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है।

गौरतलब है कि रविवार को श्रीनगर के बेहद व्यस्त अमीरा कदल पुल पर चेकिंग के लिए तैनात सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से आतंकी हमला हुआ  था। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी वहीं 30 से अधिक लोग घायल हो गये थे। इसके बाद हमलावरों की धड़-पकड़ के लिए फौरान एसआईटी टीम का गठन किया गया, जिसके तहत ये सफलता हाथ लगी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें