अफगानिस्तान की हार पर ट्रंप का बड़ा बयान, ‘अमेरिका ने अफगान सैनिकों की सैलेरी बंद की तो उन्होंने लड़ना छोड़ दिया’

ट्रंप के अनुसार, यह हमारे देश के इतिहास की सबसे बड़ी शर्मिंदगी है। ट्रंप (Donald Trump) ने बताया कि हम अफगानिस्तान में सालाना 42 अरब डॉलर खर्च कर रहे थे। इसके बारे में सोचें‚ 42 अरब डॉलर।

Donald Trump

एशिया में अफगानिस्तान और तालिबान के बीच के मौजूदा हालात पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि अमेरिका ने अफगान सैनिकों को लड़ने के लिए बहुत अधिक धन का भुगतान किया‚ लिहाजा जब अमेरिकी सुरक्षाबलों की अफगानिस्तान से वापसी हुई‚ तो स्थानीय सैनिकों ने लड़ना बंद कर दिया।

पाकिस्तानी लॉन्चिंग पैड्स से आतंकवादी नदारद, भारतीय सेना की खौफ से संगठन छोड़ भाग रहे आतंकी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति (Donald Trump) के अनुसार, मुझे बहुत से अलग–अलग लोगों से कुछ बहुत ही बुरी जानकारियां मिली हैं। सच्चाई यह है कि वे दुनिया में सबसे अधिक सैलेरी पाने वाले सैनिकों में से हैं। अफगानिस्तानी सैनिक सैलेरी के लिए यह सब कर रहे थे‚ क्योंकि एक बार जब हम रुक गए‚ एक बार जब हम चले गए‚ तो उन्होंने भी लड़ना बंद कर दिया। हर कोई बहादुर है‚ लेकिन सच यह है कि हमारा देश अफगानिस्तानी सैनिकों को भरपूर धन दे रहा था‚ इसलिए हम एक तरह से उन्हें लड़ने के लिए रिश्वत दे रहे थे।

ट्रंप के अनुसार‚ यह बहुत अच्छी बात है कि हम अफगानिस्तान से बाहर निकल रहे हैं‚ लेकिन सुरक्षाबलों की वापसी को अब तक किसी ने भी राष्ट्रपति जो बिडेन जैसे खराब तरीके से नहीं संभाला होगा। मेरा मानना है कि यह हमारे देश के इतिहास की सबसे बड़ी शर्मिंदगी है। ट्रंप (Donald Trump) ने बताया कि हम अफगानिस्तान में सालाना 42 अरब डॉलर खर्च कर रहे थे। इसके बारे में सोचें‚ 42 अरब डॉलर।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें