जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से बड़ा आतंकी हमला टला, जम्मू से हथियार के साथ लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

गिरफ्तार किये गये व्यक्ति का संपर्क प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से है। पाकिस्तान में बैठे उसके आकाओं ने उसे शहर में ग्रेनेड धमाका करने का काम सौंपा था।’

Militants

Militants

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान स्थित आतंकियों (Militants) की हमले की योजना को नाकाम करते हुए लश्कर-ए-तैयबा के एक संदिग्ध आतंकी (Terrorist) को जम्मू से गिरफ्तार किया है। उसके पास से दो हथगोले बरामद किये गये हैं।

झारखंड: 10-10 लाख के 3 इनामी नक्सलियों समेत 6 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

यह गिरफ्तारी पुंछ में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों (Militants) के एक माड्यूल के भंडाफोड़ के एक दिन बाद हुई है। सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले से आतंकियों (Militants) के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके पास से छह हथगोले बरामद किये थे। इसके अलावा सुरक्षाबलों ने पिछले हफ्ते दो अन्य आंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार व कारतूस बरामद किये थे ।

जम्मू के पुलिस महा-निरीक्षक मुकेश सिंह ने कहा कि रविवार को शाम साढ़े सात बजे के करीब जम्मू के बाग़-ए-बाहू इलाके में नेशनल हाइवे बाइपास पर मोहम्मद अशरफ नामक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में घूमते देखा गया। वह रियासी जिले के लार महोरे इलाके का रहने वाला है।

महा-निरीक्षक ने कहा कि पुलिस को देखते ही उसने भागना शुरू कर दिया लेकिन पीछा कर उसे दबोच लिया गया। उसके बैग से दो हथगोले बरामद किये गये। वह अभी शहर के सुजवान इलाके के पीरबाग कॉलोनी में रहता है।

पुलिस अधिकारी सिंह के अनुसार, ‘‘गिरफ्तार किये गये व्यक्ति का संपर्क प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से है। पाकिस्तान में बैठे उसके आकाओं ने उसे शहर में ग्रेनेड धमाका करने का काम सौंपा था।’  स्थानीय पुलिस गिरफ्तार आतंकी के आका और वह किन आतंकियों (Militants) के संपर्क में हैं उनका पता लगाने के लिए छापेमारी की जा रही है।

पुलिस महा-निरीक्षक के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस की समय पर कार्रवाई से जम्मू शहर में संभावित आतंकी हमले को टाल दिया गया है। साथ ही विस्फोटक सामग्री अधिनियम एवं गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियिम की संबंधित धाराओं के अधीन मामला दर्ज कर लिया गया है।

घाटी में लगातार पकड़े जा रहे आतंकियों (Militants) ने सुरक्षाबलों के सामने पैदा की नई चुनौती

गौरतलब है कि पुंछ जिले में रविवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों (Militants) के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके पास से छह हथगोले बरामद किये थे। इससे पहले 25 दिसंबर को दक्षिण कश्मीर के रहने वाले और आतंकी (Terrorist) संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स से जुड़े दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से एके असाल्ट राइफल, एक पिस्तौल और कूछ कारतूस बरामद किये गये थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें