झारखंड: 10-10 लाख के 3 इनामी नक्सलियों समेत 6 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

इन नक्सलियों के पास से AK-47 समेत कई हथियार बरामद हुए हैं। पुलिस को पीरटांड़ के जंगलों में सर्च अभियान के दौरान ये बड़ी सफलता मिली है। ये जानकारी एसपी अमित रेणू ने दी है।

Naxalites

एसपी ने बताया कि मिली सूचना के मुताबिक, प्लान तैयार किया गया और ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। इस दौरान नक्सलियों (Naxalites) को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया। 

गिरिडीह: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। ताजा मामला ये है कि 10-10 लाख के 3 इनामी नक्सलियों (Naxalites) समेत 6 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। इसमें 10 लाख की इनामी महिला नक्सली जया भी शामिल है।

इन नक्सलियों के पास से AK-47 समेत कई हथियार बरामद हुए हैं। पुलिस को पीरटांड़ के जंगलों में सर्च अभियान के दौरान ये बड़ी सफलता मिली है। ये जानकारी एसपी अमित रेणू ने दी है।

एसपी ने बताया कि पीरटांड, मधुबन और डुमरी में पुलिस बल और सीआरपीएफ की ओर से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान सूचना मिली कि पीरटांड़ के बनासो जंगल और मंजीरा जंगल में कुछ नक्सली मौजूद हैं और कुछ नक्सली कमांडर आने वाले हैं।

एसपी ने बताया कि मिली सूचना के मुताबिक, प्लान तैयार किया गया और ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। इस दौरान नक्सलियों (Naxalites) को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया। नक्सलियों की पहचान प्रशांत मांझी, प्रभा दी और सुधीर किस्कू उर्फ सुलेमान हांसदा  के रूप में हुई। ये तीनों नक्सली 10-10 लाख के इनामी हैं। ये तीनों नक्सली जोनल कमेटी के सदस्य हैं।

एसपी ने बताया कि इन तीनों नक्सलियों के अलावा 3 और छोटे नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इन नक्सलियों की पहचान रंजीत टूडू, छोटेलाल हांसदा और उज्जवल गंजू के रूप में हुई है।

भारत के खिलाफ ISI का नया हथियार है अल–उमर–मुजाहिदीन, भारत के प्रमुख शहरों में बड़े आतंकी हमले की योजना

एसपी ने ये भी बताया कि इन गिरफ्तार किए गए नक्सलियों की निशानदेही पर गिरिडीह से एक AK-47, 2 मैगजीन, 72 जिंदा गोली, वर्दी और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है। वहीं दुमका से एक M-60 राइफल, एसएलआर राइफल, जिलेटिन 1030 समेत अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है।

एसपी ने बताया कि इन सभी गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ गिरिडीह में कई मामले दर्ज हैं। इन नक्सलियों को गिरफ्तार करने में पुलिस और सीआरपीएफ के जिन लोगों ने भरपूर मदद की है, उन्हें झारखंड सरकार द्वारा इनाम दिया जाएगा।

उन्होंने ये भी बताया कि जल्द ही पीरटांड़, डुमरी और खुखरा में छिपे अन्य नक्सली भी पुलिस के हत्थे चढ़ जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें