भारत के खिलाफ ISI का नया हथियार है अल–उमर–मुजाहिदीन, भारत के प्रमुख शहरों में बड़े आतंकी हमले की योजना

आईएसआई (ISI) फिदायीन के माध्यम से आतंकवादी हमले (Terror Attack) की योजना बना सकता है‚ इसमें या तो कोई मानव बम हो सकता है या भारी विस्फोटकों से भरा कोई वाहन हो सकता है।

Terrorists

सांकेतिक तस्वीर

भारत के खिलाफ आतंकी हमले (Terror Attack) कराने के लिए पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) अब आतंक के खेत में अल–उमर–मुजाहिदीन (अलउमु) नामक बीज से नया पौध तैयार कर रहा है। दरअसल‚ केंद्र द्वारा सुरक्षा बलों को आतंकियों को जहन्नुम भेजने की छूट ने आतंकी संगठनों की कमर तोड़ दी है। आतंकी भारत पर हमला (Terror Attack) करने से डरने लगे हैं। इससे आईएसआई की नींद हराम हो गई है।

झारखंड: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी गिरफ्तार, बीते 24 सालों से पुलिस को दे रहा था चकमा

सूत्रों के अनुसार‚ आईएसआई (ISI) अब पाकिस्तान के  अल–उमर–मुजाहिदीन नामक नए आतंकी संगठन को आगे बढ़ा रहा है। जिसका मुखिया कश्मीर का खूंखार आतंकवादी (Militant) मुश्ताक अहमद जरगर उर्फ मुश्ताक लातराम है‚ जिसके मॉड्यूल ने इसी साल 12 जून को श्रीनगर के सटे अनंतनाग में आतंकवादी हमला (Terror Attack) किया था। इस हमले में सुरक्षा बल के 5 जवान शहीद हो गए थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जरगर ने जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के लड़कों को भर्ती किया है। आर्टिकल 370 के हटाए जाने के बाद आईएसआई का उद्देश्य जरगर के लड़कों से जम्मू-कश्मीर समेत भारत के अन्य भागों में आतंकवादी हमले (Terror Attack) कराना है। अल उमर–मुजाहिदीन संगठन का हेडक्वॉर्टर मुजफ्फराबाद में है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा समय में पाकिस्तान सरकार‚ उसकी सेना और आईएसआई (ISI) साथ मिलकर काम कर रहे हैं और कश्मीर मुद्दे का अंतर्राष्ट्रीयकरण करने के लिए उतावले हैं। रिपोर्ट में इस्लामाबाद के गुप्त लक्ष्य के बारे में कहा गया है‚ केवल भड़काऊ कार्रवाई करनी है‚ इरादा अंतर्राष्ट्रीयकरण का है। इस खतरनाक योजना के लिए घाटी से बाहर बड़े आतंकवादी हमले (Terror Attack) करने के लिए आईएसआई फिदायीन संगठनों को प्रशिक्षित कर रहा है‚ जिनमें मुख्य रूप से यही संगठन है।

रिपोर्ट ने कहा है कि आईएसआई (ISI) फिदायीन के माध्यम से आतंकवादी हमले (Terror Attack) की योजना बना सकता है‚ इसमें या तो कोई मानव बम हो सकता है या भारी विस्फोटकों से भरा कोई वाहन हो सकता है। दुनियाभर का ध्यान इधर खींचने के उद्देश्य से बड़ा आतंकवादी हमला करने के लिए आतंकवादी (Militant) आईईडी लगाने के साथ–साथ उच्च–सुरक्षा वाले क्षेत्रों‚ भारत के प्रमुख शहरों में अंधाधुंध गोलीबारी की घटना को अंजाम दे सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें