जम्मू कश्मीर: सोपोर मुठभेड़ में मोस्टवांटेड LeT कमांडर सहित दो आतंकी ढेर, कानाचक में पुलिस ने IED लदे ड्रोन को मार गिराया

सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों (Militants) के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद सेना की 22 आरआर, एसओजी सोपोर और सीआरपीएफ 179, 177 और 92 बटालियन की एक संयुक्त टीम ने वारपोरा में घर-घर में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया।

Militants

जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu & Kashmir) के सोपोर में सुरक्षाबलों ने रातभर चले मुठभेड़ में लश्‍कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों (Militants) को मार गिराया है। बारामूला जिले के सोपोर के वारपोरा गांव में आतंकियों के साथ जवानों की ये मुठभेड़ कल रात में शुरू हुई थी। इस मुठभेड़  में मारा गया एक आतंकी फयाज वार लश्‍कर-ए- तैयबा का टॉप कमांडर है, जो राज्य में सुरक्षाबलों और नागरिकों पर कई हमलों का मास्टरमाइंड रहा है। 

जम्मूु कश्मीर: अखनूर में 2 करोड़ की हेरोइन जब्त, सरहद पार से तस्करी के आरोप में तीन गिरफ्तार

दरअसल सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों (Militants) के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद सेना की 22 आरआर, एसओजी सोपोर और सीआरपीएफ 179, 177 और 92 बटालियन की एक संयुक्त टीम ने वारपोरा में घर-घर में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया। मुठभेड़ से पहले सुरक्षाबल के जवानों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका भी दिया, लेकिन आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी करते हुये भागने की कोशिश की। इस के जवाबी कार्रवाई के दौरान सुरक्षाबलों ने इन दो आतंकियों (Militants) को मुठभेड़ में मार गिराया। 

वहीं एक अन्य घटना में पुलिस ने कानाचक सेक्टर में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। पुलिस के मुताबिक, 5 किलो आईईडी से लैस ये ड्रोन भारतीय इलाके में करीब 8 किलोमीटर अंदर तक दाखिल हो चुका था। पुलिस ने ड्रोन की जांच की तो पता चला कि आईईडी को असेंबल करके किसी बड़ी आतंकी वारदात में इस्तेमाल किया जाने वाला था। 

गौरतलब है कि  जम्मू-कश्मीर में पिछले 1 महीने से ड्रोन गतिविधियां तेज हुई हैं। यहां 27 जून को भारतीय वायुसेना स्टेशन पर हुये 2 ड्रोन हमले के बाद खुफिया एजेंसिया चौकन्नी हैं। बावजूद इसके आय दिन सीमा पार से ड्रोन की हरकतें बढ़ती जा रही हैं। दो दिन पहले ही सुरक्षाबलों ने डीआरडीओ की एंटी ड्रोन सिस्टम के जरिये एक ड्रोन को मारकर अपना पहला शिकार किया था।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें