जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के पास फिर दिखा संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षाबलों की गोलीबारी के बाद दोनों सरहद पार फरार

सतवारी के एयर फोर्स स्टेशन और पास के ही मशहूर पीर बाबा की दरगाह के ऊपर एक के बाद एक दो ड्रोन (Drone) उड़ते दिखाई दिए। इसने फिर पाक की भारत विरोधी कुत्सित चालों व बदनियति को बेनकाब किया है।

Drones

बुधवार को ईद के मौके पर भारत–पाक सीमा से लेकर नियंत्रण रेखा पर अनेकों जगह दोनों देशों के सुरक्षाबल‚ कमांडरों ने एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद के साथ–साथ मिठाईयां भी भेंट की। लेकिन उससे पहले तड़के कुछ मिनट के अंतराल में दो ड्रोन (Drones) सतवारी स्थित एयरफोर्स स्टेशन व उसके करीब स्थित मशहूर पीर बाबा की दरगाह के ऊपर उड़ते दिखाई दिए।

स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली में हाई अलर्ट, ड्रोन (Drones) के जरिये बड़े हमले की फिराक में आतंकी- खुफिया एजेंसी

आशंका जाहिर की जा रही है यह दोनों ड्रोन पाकिस्तान की दिशा से यहां आए थे। सुबह-सुबह ड्रोन की हलचल देख सतर्क सुरक्षाबल के जवानों ने उस दिशा में गोलीबारी को तो दोनों ही गायब हो गये। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये दोनों ड्रोन (Drones) पाकिस्तान की दिशा से भारतीय सीमा में दाखिल हुये थे। इस घटना के फौरन बाद आस-पास के इलाके की तलाशी ली गई। लेकिन एक के बाद एक दो ड्रोन की हलचल ने सतवारी में हड़कंप मचा दिया है।

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के अधिकारी डीआईजी एसपीएस संधू के अनुसार, हाल के महीनों में भारत–पाक सीमा पर लगातार बनी शांति के चलते सरहद के दोनों तरफ के किसान चैन से अपनी खेतीबाड़ी करने में लगे हैं‚ जो कि एक बहुत अच्छी बात है। नियंत्रण रेखा पर भी पाकिस्तानी सेना और भारतीय सेना दोनों ने एक दूसरे को ईद मुबारक बाद के साथ–साथ मिठाइयां भेंट की।

जम्मू स्थित रक्षा मंत्रालय के अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद के अनुसार, भारतीय सेना और पाकिस्तानी सेना के बीच ईद के मौके पर यह मुलाकातें नियंत्रण रेखा के पुंछ रावलकोट क्रॉसिंग प्वाइंट व मेंढर के हॉट स्प्रिंग क्रॉसिंग पॉइंट के अलावा उत्तरी कश्मीर के कई प्वाइंट्स पर हुई जहां दोनों और से एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद के साथ–साथ मिठाइयां भी भेंट की गई। इस मौके पर दोनों ओर से यह कहा गया कि सरहद पर अमन रहने के कारण सीमांत लोगों को शांति से जीने का माहौल मिलता है।

उम्मीद करनी चाहिए कि शांति और आपसी भरोसे की बहाली बनी रहे। लेकिन जिस प्रकार बुधवार तड़के सतवारी के एयर फोर्स स्टेशन और पास के ही मशहूर पीर बाबा की दरगाह के ऊपर एक के बाद एक दो ड्रोन (Drones) उड़ते दिखाई दिए। ऐसे में इस तरह की घटनाओं ने एक बार फिर पाक की भारत विरोधी कुत्सित चालों व बदनियति को बेनकाब किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें