धर्म के नाम पर निर्दोषों का खून बहाने वाले आतंकवादी अपनी जान बचाने के लिए मस्जिदों को बना रहें हैं ढाल

ऐसी ही घटना 1 जुलाई, 2020 को सोपोर में भी घटी थी। जहां आतंकवादियों (Militants) ने एक मस्जिद की आड़ में सीआरपीएफ टीम फायरिंग की थी, जिसमें एक जवान शहीद और एक नागरिक की मौत हो गई थी।

Militants

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों (Militants) के खात्मे के लिए सुरक्षाबल हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ये आतंकी अपनी जान बचाने के लिए स्थानीय मस्जिदों को अपनी ढाल बना रहे हैं। धर्म के नाम पर कश्मीर में निर्दोषों का खून बहाने वाले ये आतंकी मुठभेड़ के दौरान ये मस्जिदों की दीवारों का सहारा लेकर फायरिंग करते हैं और मौके मिलते ही वहां से भागने में भी कामयाब होते हैं।

आज सुशील चंद्रा संभालेंगे नये मुख्य निर्वाचन आयुक्त का पदभार, इनके हाथ में रहेगी यूपी सहित इन 5 राज्यों में चुनाव की बागडोर

कश्मीर घाटी में ऐसी  कई घटनायें सामने आ चुकी हैं। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इस बाबत जानकारी साझा की। उनके मुताबिक आतंकवादियों (Militants) ने पंपोर, सोपोर और शोपियां में हमलों के लिए बार-बार मस्जिदों का गलत इस्तेमाल किया है।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के अनुसार, आतंकवादियों (Militants) ने 19 जून 2020 को पंपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान मस्जिद की आड़ ली थी। ठीक ऐसा ही घटना 1 जुलाई 2020 को भी सोपोर, 9 अप्रैल 2021 को शोपियां में भी घटी। पुलिस अधिकारी ने  मस्जिद, इंतिज़ामिया, नागरिक समाज और मीडिया से आह्वान किया कि वो आतंकवादियों (Militants) के इन कृत्यों की निंदा करें।

वहीं 9 अप्रैल को, शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए थे। इस दौरान एक मस्जिद के अंदर छुपकर आतंकवादी सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहे थे। मस्जिद को नुकसान न पहुंचे इसलिए सुरक्षाबलों ने उसके भाई और इमाम साहब को मस्जिद के अंदर आतंकियों के समझाने के लिए भेजा। हालांकि ये कोशिश नाकामयाब रही और आतंकियों ने फिर से गोलियां बरसाना शुरू कर दिया था। हालांकि, मस्जिद से बाहर निकलने की कोशिश करते समय आतंकियों को मार गिराया।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, 19 जून 2020 को भी पंपोर मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे, ये सभी भी छिपने के लिए जामिया मस्जिद में घुस गए थे।

ऐसी ही घटना 1 जुलाई, 2020 को सोपोर में भी घटी थी। जहां आतंकवादियों (Militants) ने एक मस्जिद की आड़ में सीआरपीएफ टीम फायरिंग की थी, इस दौरान एक जवान शहीद और एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य जवान घायल हो गये थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें