जम्मू कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सैन्य चौकियों को बनाया निशाना, गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद

भारतीय सेना (Indian Army) ने दुश्मन को कड़ा जवाब दिया। सीजफायर (Ceasefire) उल्लंघन में हवलदार निर्मल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।

Ceasefire

Indian Army NCO Nirmal Singh made supreme sacrifice in ceasefire violation.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में सीमा रेखा पर पाकिस्तान ने सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन कर फायरिंग की, जिसमें भारतीय सेना (Indian Army) का एक एनसीओ शहीद हो गया। सैन्य अधिकारियों के अनुसार, पाक सेना ने जम्मू-कश्मीर में सीमा रेखा पर बिना किसी कारण के सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन किया।

झारखंड: पाकुड़ में पुलिस के हाथ लगा अवैध विस्फोटकों का जखीरा, बंगाल से बाइक पर लाने वाला शख्स फरार

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय सेना (Indian Army) ने दुश्मन को कड़ा जवाब दिया। सीजफायर (Ceasefire) उल्लंघन में हवलदार निर्मल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। सेना हमेशा निर्मल और उनके परिवार की ऋणी रहेंगी और उनके सर्वोच्च बलिदान को सलाम करेंगी।

पुंछ में कई सेक्टरों में सीमा रेखा पर सीजफायर (Ceasefire) उल्लंघन में तेजी आई है और पाक ने लंबी दूरी के मोर्टार और छोटे हथियारों के साथ रिहायशी इलाकों और सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया है। भारतीय सेना (Indian Army) के अनुसार, वह सीमा रेखा पर पाक के इस तरह की कायरता भरी सभी हरकतों का माकूल जवाब दे रही है।

वहीं इस घटना पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी दुख जताया है। शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि देते हुए मनोज सिन्हा ने बताया कि हम देश की अखंडता और संप्रभुता सुनिश्चित करने की दिशा में उनके सर्वोच्च बलिदानों के लिए वर्दी में अपने जवानों के सदा ऋणी हैं। सिन्हा ने शोक संतप्त परिवार को दुख की घड़ी में दिवंगत आत्मा और शक्ति की शांति के लिए प्रार्थना की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें