झारखंड: पाकुड़ में पुलिस के हाथ लगा अवैध विस्फोटकों का जखीरा, बंगाल से बाइक पर लाने वाला शख्स फरार

पुलिस को सूचना मिली थी कि देर रात पश्चिम बंगाल से मोटर साइकिल के जरिए बड़ी मात्रा में अवैध विस्फोटकों (Explosive) की खेप आने वाली है जिसके आधार पर थाना प्रभारी सुकरू उरांव सदल बल आने वाले रास्ते पर नजर जमाये बैठे रहे।

Explosive

Heavy explosive seized in Pakur II फोटो क्रेडिट: Connexionblog

पाकुड़ में मालपहाड़ी थानाक्षेत्र में पुलिस ने राजबांध गांव के पास विस्फोटकों (Explosive) का जखीरा बरामद किया। पाकुड़ के एसपी मणिलाल मंडल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि देर रात पश्चिम बंगाल से मोटर साइकिल के जरिए बड़ी मात्रा में अवैध विस्फोटकों (Explosive) की खेप आने वाली है जिसके आधार पर थाना प्रभारी सुकरू उरांव सदल बल आने वाले रास्ते पर नजर जमाये बैठे रहे।

पाकिस्तान में शाहीन-3 मिसाइल परीक्षण के दौरान हुई मिसफायर, कई लोग घायल

एसपी के अनुसार, सुबह में करीब तीन बजे पश्चिम बंगाल की ओर से एक मोटर साइकिल आती दिखायी दी। पुलिस ने पास आने पर उसे रुकने का इशारा किया तो मोटर साइकिल सवार रुकने के बजाय तेजी से भाग निकला।

बाइक सवार की इस हरकत पर फौरन पुलिस ने उसका पीछा किया लेकिन वह राजबांध गांव के बाहर करीब दो सौ मीटर दूर मोटर साइकिल समेत विस्फोटक (Explosive) भरी बोरियां छोड़कर अंधेरे व कोहरे की आड़ लेकर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि मौके से पुलिस ने एक बिना नंबर की मोटर साइकिल व तीन बोरियों में भरे 775 पीस अवैध नियोजेल विस्फोटक जब्त किया।

एसपी के अनुसार, पुलिस ने जब्त की हुई बिना नंबर की मोटर साइकिल की इंजन व चेचिस नंबर के आधार पर उसके मालिक की तलाश में लग गयी है। जिससे कि इस धंधे में शामिल लोगों तक पहुंचा जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें