जम्मू कश्मीर: पुलवामा में आतंकी मुठभेड़ में लश्कर का एक आतंकी ढेर, घटनास्थल से फरार दो आतंकियों की तलाश जारी

मुठभेड़ के दौरान फरार हुये दो आतंकियों (Terrorists) की तलाश के लिए पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। ये इलाका घनी आबादी और नेशनल हाइवे से सटा है,  इसलिए थोड़ी परेशानी हो रही है।  

Terrorists

Pic Credit: @TOI

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का ए क आतंकी मार गिराया गया है। ये मुठभेड़ अवंतीपोरा इलाके के चारसू गांव की हुई। 

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 7 लाख के इनामी 2 महिला नक्सलियों को मार गिराया, घटनास्थल से हथियार बरामद

सैन्य सूत्रों के अनुसार, खुफिया सूचना मिली थी कि चारसू गांव में कुछ आतंकी (Terrorists) छिपे हुये हैं। इसी के तहत पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों की एक संयुक्त टीम बनाकर अवंतीपोरा भेजी गई। ये तलाशी टीम जैसे ही एक संदिग्ध घर की तरफ बढ़ी, तभी उसमें छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। पहले तो सुरक्षाबलों ने उनसे आत्मसमर्पण की अपील की, लेकिन आतंकियों ने इसके जवाब में फायरिंग जारी रखी।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आतंकियों (Terrorists) की फायरिंग के जवाब में सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकी मारा गया जबकि दो आतंकी वहां से फरार होने में सफल रहे। घटनास्थल की छानबीन के दौरान मारे गये आतंकी का शव बरामद किया गया। जिसकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ओवैस राजा के तौर पर हुई। ये आतंकी सुभानपोरा बिजबेहड़ा इलाके का रहने वाला था और पिछले तीन महीने से घर से लापता था। आतंकी ओवैस के परिवारवाले काफी लंबे समय से उसकी तलाश कर रहे थे। वहीं पुलिस को भी इस आतंकी की तलाश थी। मारा गये आतंकी के खिलाफ सुरक्षाबलों पर हमले और स्थानीय नागरिकों को धमकाने जैसे कई मामले दर्ज हैं।

पुलिस अधिकारियों ने आगे बताया कि मुठभेड़ के दौरान फरार हुये दो आतंकियों (Terrorists) की तलाश के लिए पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। ये इलाका घनी आबादी और नेशनल हाइवे से सटा है,  इसलिए थोड़ी परेशानी हो रही है।  

गौरतलब है कि सोमवार को भी सुरक्षाबलों ने अपने आतंकी अभियान के तहत चार आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। जिनमें सरपंच शब्बीर अहमद मीर और सुरक्षाकर्मी समीर मल्ला की हत्या में शामिल जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर के आतंकियों का मददगार भी शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें