छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 7 लाख के इनामी 2 महिला नक्सलियों को मार गिराया, घटनास्थल से हथियार बरामद

मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने दो महिला नक्सलियों (Women Naxalites) के शव को बरामद किया, जिनकी पहचान पेदरास एलोएस कमांडर मंजुला और गंगी पुनेम के रूप में हुई।

Chhattisgarh: Two women Naxalites killed in encounter in Dantewada

Chhattisgarh: Two women Naxalites killed in encounter in Dantewada II Pic Credit: @ABPNews

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 7 लाख के इनामी दो महिला नक्सलियों (Women Naxalites) को मार गिराया है। ये दोनों प्रतिबंधित नक्सल संगठन कटेकल्याण एरिया कमेटी की सदस्य थीं। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान हथियार व गोला-बारूद भी बरामद हुये हैं। 

छत्तीसगढ़: कवर्धा में 8 लाख व 5 लाख के इनामी दो नक्सलियों ने किया सरेंडर, कई नक्सली हमले में रहे थे शामिल

दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के अनुसार, सूत्रों से जानकारी मिली थी कि जिले के कटेकल्याण थानाक्षेत्र में नक्सलियों का जमावड़ा होने वाला है। इसी के आलोक में छत्तीसगढ़ के सशस्त्र बल, सुकमा जिले के डीआरजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों की एक संयुक्त टीम बनाकर चिन्हित स्थल की छानबीन के लिए भेजा गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ये टीम गोरली और मुथेली गांवों की छानबीन कर उसके समीप में मौजूद जंगल की तरफ बढ़ी। दोपहर करीब 12 बजे का समय रहा होगा जब जंगल में घात लगाये बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। लिहाजा जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो महिला नक्सलियों (Women Naxalites)  की मौत हो गई वहीं मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख वहां से अन्य नक्सली घने जंगलों की तरफ फरार हो गये। 

अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने दो महिला नक्सलियों (Women Naxalites) के शव को बरामद किया, जिनकी पहचान 6 लाख की इनामी पेदरास एलोएस कमांडर मंजुला पुणे और एक लाख की इनामी डीवीसीएम की सदस्य गंगी पुनेम के रूप में हुई। वहीं घटनास्थल से एक 12 बोर की रायफल और एक देसी हथियार सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है।

वहीं फरार नक्सलियों की तलाश के लिए पूरे जंगल व आस-पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन को और तेज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से दो महिला नक्सलियों के शव के साथ तीन रायफल, टिफिन बम, कारतूस व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुआ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें