पाक प्रधानमंत्री ने फिर अलापा शांति का राग, इमरान बातचीत से हल करेंगे कश्मीर का विवाद

इमरान खान (Imran Khan) ने आगे बताया कि, जैसे ही मैं सत्ता में आया‚ मैंने अपने पड़ोसी देश भारत से संपर्क किया और उनके पीएम नरेंद्र मोदी से कहा कि बातचीत के जरिए दोनों देशों के विवाद सुलझाए जा सकते हैं।

Imran Khan

Pakistan PM Imran Khan on Srilanka visit.

श्रीलंका में पाक-श्रीलंका व्यापार और निवेश सम्मेलन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने एक बार फिर से भारत के साथ शांति बहाल करने की खोखली पहल की। पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने बताया कि भारत के साथ केवल कश्मीर का विवाद है और इसे सिर्फ बातचीत से ही सुलझाया जा सकता है। साल 2018 में प्रधानमंत्री बनते ही इमरान खान ने भारत को शांति के लिए बातचीत आयोजित करने का प्रस्ताव दिया था लेकिन कुछ नहीं हुआ।

जम्मू कश्मीर के हालात पहले से बेहतर हुये, लेकिन पाक प्रायोजित आतंकवाद अभी भी बड़ा खतरा- थलसेना प्रमुख

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ दोनों देशों के व्यापारिक सम्मेलन की सह–अध्यक्षता के दौरान इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे को फिर से उठाया। इमरान (Imran Khan) के अनुसार, हमारा विवाद केवल कश्मीर को लेकर है और इसे बातचीत के जरिए सुलझाया जा सकता है। फरवरी की शुरुआत में ही भारत ने खुद ये इच्छा जाहिर की थी कि वह आतंक‚ हिंसा और अस्थिरता मुक्त माहौल में पाक के साथ रिश्ते सामान्य बनाना चाहता है।

पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने आगे बताया कि, जैसे ही मैं सत्ता में आया‚ मैंने अपने पड़ोसी देश भारत से संपर्क किया और उनके पीएम नरेंद्र मोदी से कहा कि बातचीत के जरिए दोनों देशों के विवाद सुलझाए जा सकते हैं। साथ ही व्यापारिक संबंधों को प्रगाढ़ बनाकर ही इस उपमहाद्वीप में गरीबी मिटाई जा सकती है। हालांकि भारत ने इस दरम्यान कहा कि आतंक और अस्थिरता मुक्त माहौल तैयार करना पाकिस्तान की जिम्मेदारी है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बाद श्रीलंका के दौरे पर जाने वाले इमरान खान (Imran Khan) पहले राष्ट्राध्यक्ष हैं। इस मौके पर इमरान खान ने बताया कि पडोसी देशों के बीच अच्छे संबंध से राजनीतिक स्थिरता कायम कर कारोबार के लिए अनुकूल माहौल बनाने में मदद मिलेगी जिससे हमारे ही लोगों का भला होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें