गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़ा मोस्टवांटेड ड्रग्स माफिया, ISI के इशारे पर भारत में करता था आतंकी फंडिंग

ड्रग माफिय शाहिद सुमरा (Shahid Sumra) कच्छ जिले की मांडवी तहसील का रहने वाला है। उसने पाकिस्तान से बोट के जरिए कई बार में 530 किलो हेरोइन को समुद्र रास्ते के जखौ बार्डर से 7-8 मील अंदर मंगाया था।

Shahid Sumra

गुजरात पुलिस की एटीएस टीम (Gujarat ATS) के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। गुजरात एटीएस टीम ने करोड़ों रुपए की ड्रग्स बरामद करने के मामले में वांछित चल रहे मुख्य आरोपी 35 वर्षीय शाहिद सुमरा (Shahid Sumra) को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया है। ये आरोपी फ्लाइट से दुबई से दिल्ली पहुंचा था।

J&K: सांबा में एक ही समय पर 3 अलग-अलग जगहों पर दिखाई दिये संदिग्ध ड्रोन, BSF की गोलीबारी से भाग खड़े हुये

इस आरोपी की गिरफ्तारी के बाद गुजरात एटीएस ने कहा कि आरोपी (Shahid Sumra) पर गुजरात में और पंजाब में 2-2 मामले दर्ज हैं। इन चारों ही मामलों में उस पर 2500 करोड़ रुपए की 530 किलोग्राम हेरोइन को पाकिस्तान से समुद्र के रास्ते कच्छ में मंगाने और फिर ट्रांसपोर्ट के जरिए पंजाब में भेजने का आरोप है।

एटीएस टीम (Gujarat ATS) को जांच-पड़ताल में पता चला है कि आरोपी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के संपर्क में है। आरोपी की ओर से पाकिस्तान से भारत में भेजी गई ड्रग से मिले पैसों का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों में किया गया है।

दरअसल, गुजरात एटीएस टीम के मुताबिक, अगस्त 2018 में देवभूमि द्वारका के सलाया से पकड़ी गई 15 करोड़ रुपए की 5 किलोग्राम हेरोइन ड्रग्स के मामले में सबसे पहले शाहिद सुमरा का नाम सामने आया था। उस मामले में अलग-अलग कई राज्यों से 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही एटीएस शाहिद सुमरा (Shahid Sumra) पर नजर बनाए हुई थी।

इस बीच खुफिया सूत्रों से टीम को जानकारी मिली कि आरोपी दुबई से दिल्ली आने वाला है। जिसके बाद एटीएस (Gujarat ATS) टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट से ही उसे  धर दबोचा। जिसके बाद उसे गुरुवार को ही अहमदाबाद ले जाया गया।

गुजरात पुलिस के अनुसार, ड्रग माफिय शाहिद सुमरा (Shahid Sumra) कच्छ जिले की मांडवी तहसील का रहने वाला है। हालांकि अभी तक की जांच में पता चला है कि उसने पाकिस्तान से बोट के जरिए कई बार में 530 किलो हेरोइन को समुद्र रास्ते के जखौ बार्डर से 7-8 मील अंदर मंगाया था। आरोपी शाहिद ने इन ड्रग्स को रिसीव कर रफीक सुमरा की मदद से मांडवी में अपने कब्जे में लिया।

इसके बाद आरोपी ने सिमरनजीत और राजू दुबई के कहने पर तीन बार में 300 किलो हेरोइन को जम्मू कश्मीर निवासी मंजूर अहमद मीर, नजीर अहमद ठाकर के माध्यम से ऊंझा इलाके से जीरे की बोरियों में भरकर ट्रांसपोर्ट के जरिए पंजाब भिजवा दिया। साथ ही अन्य 200 किलो हेरोइन को ट्रांसपोर्ट के जरिए अमृतसर में सिमरनजीत के बताए लोगों तक पहुंचवाया। जिसे पंजाब पुलिस ने अमृतसर में पकड़ लिया था। वहीं, इस मामले में पंजाब एसटीएफ ने 188 किलो और 5 किलो के दो अलग -अलग मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें आरोपी शाहिद (Shahid Sumra) वांछित चल रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें