दिल्ली पुलिस ने ISI एजेंट को हिरासत में लिया, सुरक्षाबलों की खुफिया जानकारी पाकिस्तान भेजने का आरोप

आरोपी जसपाल ने ही सोशल मीडिया के जरिए हरपाल को अपने जाल में फंसाया था। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को पूछताछ के दौरान हरपाल ने बताया है कि उसे बाद में पता चला था कि जसपाल पाकिस्तान में बैठा है।

Delhi Police

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में एक शख्स को मजनू का टीला इलाके से धर दबोचा। पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान तरणतारण‚ पंजाब निवासी 35 वर्षीय हरपाल सिंह के रूप में हुई है।

Jharkhand: लोहरदगा जिले में नक्सलियों ने स्वास्थ्यकर्मी को किया अगवा, 20 लाख रुपए की लेवी मांगी

पुलिस (Delhi Police) का दावा है कि पकड़ा गया आरोपी सेना के बेस‚ उनके मूवमेंट‚ आर्मी‚ बीएसएफ पोस्ट और बंकरों की जानकारी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं को पहुंचा रहा था। जबकि इसके बदले उसे हवाला के जरिए लाखों रुपए की रकम मिलती थी।

पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने बताया कि दबोचे गए आरोपी के पास से सेना की जानकारी से जुड़े कई गोपनीय दस्तावेज‚ एक मोबाइल फोन‚ सिमकार्ड और बस यात्रा के दो टिकट बरामद हुए हैं। इसके मोबाइल से पाकिस्तान में बैठे इसके आका जसपाल‚ जो लाहौर में रहता है‚ उसका पता चला है।

पुलिसिया छानबीन में खुलासा हुआ है कि जसपाल ने ही सोशल मीडिया के जरिए हरपाल को अपने जाल में फंसाया था। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को पूछताछ के दौरान हरपाल ने बताया है कि उसे बाद में पता चला था कि जसपाल पाकिस्तान में बैठा है।

पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ कर रही है। फिलहाल पुलिस हरपाल के संपर्क में आए कुछ लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है और जल्द ही कुछ और आरोपी पकड़े जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें