जम्मू कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर, पाकिस्तानी मूल का ये कुख्यात आतंकी भी मारा गया

आतंकियों में से एक की पहचान पाकिस्तानी निवासी मंजूर उर्फ हैदर उर्फ हजमा के तौर पर की गई है। ये आतंकी लश्कर के टॉप कमांडर मेहरान का करीबी बताया जा रहा है।

Terrorists

File Image

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दक्षिण कश्मीर के इस जिले के नैन बटपौरा इलाके में हुये मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने दो आतंकियों (Militants) को मार गिराया है। 

जम्मू-कश्मीर: उत्तरी जोन के कमांडर का एलओसी दौरा, आतंकी खतरों से निपटने के लिए सैन्य तैयारियों का लिया जायजा

जिला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर सेना की  55 राष्ट्रीय रायफल , एसओजी व सीआरपीएफ की 182 बटालियन के जवानों की एक संयुक्त टीम बनाई गई। इस खुफिया सूचना के अनुसार नैन बटपौरा इलाके के एक घर में कुछ आतंकियों (Militants) के छिपे होने की बात की गई थी। जिनकी तलाश के लिए सुरक्षाबलों ने जब पूरे इलाके की घेराबंदी शुरू की तो ये आतंकी पास के ही एक मस्जिद में जाकर छिप गये। इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों से सरेंडर की अपील की, लेकिन उन्होंने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। 

अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षाबलों के लिए ये ऑपरेशन काफी मुश्किल होने वाला था क्योंकि जवानों को मुठभेड़ के दौरान मस्जिद को नुकसान होने से बचाना भी था। लिहाजा मस्जिद की सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुये जवानों ने थोड़ी ही देर में दोनों आतंकियों (Militants) को मार गिराया। इसके बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान हथियार व गोला-बारूद के अलावा अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की। 

कश्मीर जोन के आईजीपी विजय कुमार ने सुरक्षाबलों को इस कामयाबी पर बधाई दी। साथ ही बताया कि मुठभेड़ में मारे गये दोनों आतंकी (Militants) प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन टीआरएफ के सदस्य थे। इन आतंकियों में से एक की पहचान पाकिस्तानी निवासी मंजूर उर्फ हैदर उर्फ हजमा के तौर पर की गई है। ये आतंकी लश्कर के टॉप कमांडर मेहरान का करीबी बताया जा रहा है। ऐसे में इसकी मौत सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी के तौर पर देखी जा रही है।  वहीं दूसरा आतंकी स्थानीय निवासी बताया जा रहा है। 

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें