भारत में ड्रग्स की खेप पहुंचाने के लिए चीनी ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है पाक- बीएसएफ डीजी

हमारे देश में आने वाले ड्रोन (Chinese Drones) की संख्या कम है और यह सभी चीन निर्मित ड्रोन हैं। जो कि बहुत हाईटेक और लाइटवेट उठाने वाले हैं

Chinese Drones

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिदेशक पंकज कुमार सिंह ने बताया कि चीन निर्मित ड्रोन (Chinese Drones) 95 फीसदी मामलों में ड्रग्स (Drugs) लेकर सीमा पार से पंजाब और जम्मू के इलाकों में प्रवेश कर रहे हैं। महानिदेशक के अनुसार, यह चिंता का विषय है और इससे निपटने के लिए तकनीक आधारित समाधान की तलाश की जा रही है।

ओडिशा: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ कैडर का शीर्ष नक्सली ढेर

बीएसएफ के 57वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक सिंह ने कहा कि पाकिस्तान से लगती देश की पश्चिमी सीमा पर इस साल अब तक कम से कम 67 ड्रोन (Chinese Drones) देखे गए हैं।

महानिदेशक पंकज सिंह के अनुसार, अभी हमारे देश में आने वाले ड्रोन (Chinese Drones) की संख्या कम है और यह सभी चीन निर्मित ड्रोन हैं। जो कि बहुत हाईटेक और लाइटवेट उठाने वाले हैं। हमारी जांच में ये पता चला है कि 95 फीसदी मामलों में ये चीनी ड्रोन पाकिस्तान के रास्ते भारतीय इलाकों में ड्रग्स की खेप गिराने आते हैं। ऐसे में हमने सीमा पर एक प्रकार की एंटी ड्रोन तकनीक लगाई है। यह तकनीक हमारी उम्मीदों के अनुरूप काम कर रही है और इसको जल्द ही तकनीकी अपडेट किया जाने वाला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें