भारतीय सेनाध्यक्ष का सिंगापुर दौरा: नरवणे ने द्वितीय विश्व युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे द्विपक्षीय सैन्य सहयोग को और मजबूत करने के तौर-तरीकों का पता लगाने के लिए तीन दिवसीय सिंगापुर यात्रा पर हैं।

Indian Army Chief

भारतीय सेना प्रमुख (Indian Army Chief) जनरल एम एम नरवणे ने सोमवार को सिंगापुर में क्रानजी युद्ध स्मारक का दौरा किया और द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान कर्तव्य निभाते हुए शहीद होने वालों को श्रद्धांजलि दी।

छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, अलग-अलग घटनाओं में 8 नक्सलियों को दबोचा

यह स्मारक द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान सिंगापुर और मलाया को जापानी हमलावरों से बचाने के दौरान जान गंवाने वाले उन पुरुषों और महिलाओं को समर्पित है जो भारत, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, श्रीलंका, मलाया, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड के निवासी थे।

भारतीय सेना (Indian Army) के अतिरिक्त महानिदेशक ने ट्वीट कर बताया कि दौरे के पहले दिन सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे ने सिंगापुर में क्रानजी युद्ध स्माकर का दौरा कर द्वितीय विश्वयुद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे द्विपक्षीय सैन्य सहयोग को और मजबूत करने के तौर-तरीकों का पता लगाने के लिए तीन दिवसीय सिंगापुर यात्रा पर हैं। वह 4 से 8 अप्रैल तक सिंगापुर की अपनी यात्रा के दौरान वहां के वरिष्ठ सैन्य असैन्य नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे। वह सिंगापुर में कुछ सैन्य प्रतिष्ठानों का भी दौरा करेंगे।

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें