ओडिशा: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ कैडर का शीर्ष नक्सली ढेर

मूल रूप से छत्तीसगढ़ निवासी शंकर (Naxali Shankar) बरगढ़- बलांगीर- महासमुंद डिवीजन में एरिया कमेटी मेंबर के रूप में कार्य कर रहा था और कई नक्सली हिंसा में शामिल था।

Naxali Shankar

Odisha Top Naxali Shankar Killed in Encounter, arms recovered II Pic Credit: @OdishaTV

ओडिशा में बलांगीर-बरगढ़ जिला के सीमावर्ती इलाके गंधमार्दन की पहाड़ियां रविवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी। यहां सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई है। जिसमें सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ कैडर के एक शीर्ष नक्सली कमांडर शंकर (Naxali Shankar) को मार गिराया है।

राजस्थान: ISI के लिये जासूसी करने के आरोप में दो शख्स गिरफ्तार, दोनों को पाक में मिली है ट्रेनिंग, मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, नक्सली शंकर (Naxali Shankar) का शव पास के जनानीबाहाली गांव से बरामद हुआ। इससे यह स्पष्ट होता है कि सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शंकर गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसके साथियों ने उसे ले जाने की कोशिश की, लेकिन बीच में दम तोड़ने के कारण नक्सलियों ने शंकर के शव को गांव में ही छोड़कर फरार हो गये। हालांकि सुरक्षाबलों ने फरार हुये नक्सलियों की तलाश में अपनी छानबीन तेज कर दी है।

गौरतलब है कि पुलिस को दो दिन पहले अपने मुखबिर से खुफिया सूचना मिली थी कि गंधमार्दन पहाड़ी पर नक्सली कैंप और गतिविधि हो रही है। इसके की आलोक में डीवीएफ के जवानों को तलाशी अभियान के लिए भेजा गया था।

लेकिन जब डीवीएफ के जवान खप्राखोल थाना अंतर्गत तेलेनपाली गांव के समीप अपनी छानबीन कर रहे थे, तभी बरगढ़-बलांगीर-महासमुंद डिवीजन के नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ हो गई।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मूल रूप से छत्तीसगढ़ निवासी शंकर (Naxali Shankar) बरगढ़- बलांगीर- महासमुंद डिवीजन में एरिया कमेटी मेंबर के रूप में कार्य कर रहा था और कई नक्सली हिंसा में शामिल था। सुरक्षाबलों को घटनास्थल के पास से एक इंसास राइफल, सात कारतूस, पांच डेटोनेटर और नक्सली साहित्य जब्त किए गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें