पाकिस्तान से नहीं बल्कि कश्मीरियों से बात होगी, यहां के नौजवानों से दोस्ती करना चाहता हूं- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि घाटी के लोगों को गुमराह किया जाता है। हमारी सरकार का प्रयास है कि कश्मीर का विकास देश के अन्य हिस्सों से अधिक हो।

Amit Shah

जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से दखल और उससे सहानुभूति रखने वाले लोगों के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को कहा कि सरकार पाकिस्तान के बजाय घाटी के लोगों से बात करेगी और उनकी समस्याओं को सुनेगी।

गृहमंत्री ने सरहद पर तैनात जवानों को दी खुली छूट- ‘आप बेफिक्र देश की रक्षा करें, मोदी सरकार आपके परिवार का रखेगी ख्याल’

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने केंद्र शासित प्रदेश के विकास के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि घाटी में अमन चैन में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटा जायेगा।

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के अनुसार, इस केंद्र शासित क्षेत्र के वर्तमान शासन ने भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए प्रशासन में बदलाव किए हैं और आज लोगों को किसान सम्मान और गरीबों को पेंशन जैसी योजनाओं का पैसा सीधा उनके खाते में पहुंच रहा है।

तीन दिन की जम्मू-कश्मीर यात्रा के आखिरी दिन गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर प्रेक्षागार में सरपंचों की सभा को संबोधित किया। शाह ने बताया कि वह कश्मीर के लोगों से बात करने आये हैं और यहां के नौजवानों के साथ दोस्ती करना चाहते हैं। 

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि घाटी के लोगों को गुमराह किया जाता है। हमारी सरकार का प्रयास है कि कश्मीर का विकास देश के अन्य हिस्सों से अधिक हो।

साभार: वार्ता

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें