लद्दाख में तैनात जवान मनोज कुमार शहीद, खबर मिलते ही शोक में डूबा परिवार

लेह लद्दाख में तैनात मनोज कुमार (Manoj Kumar) गुरुवार को शहीद हो गए। बताया जाता है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया।

Indian Army

सांकेतिक तस्वीर।

शहीद मनोज (Manoj Kumar)के परिजन गया में रहते हैं। उनके बारे में याद करते हुए उनके गांव के लोग बताते हैं कि वह काफी मिलनसार थे। डेढ़ महीने पहले ही वह अपने गांव आए थे। मनोज की शहादत पर इलाके के कई बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

मनोज कुमार (Manoj Kumar) बिहार के रहने वाले थे। बिहार के जहानाबाद के प्रखंड क्षेत्र में सलेमपुर गांव में उनका मूल निवास था। उनके निधन की सूचना मिलते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया और उनका परिवार शोक में डूब गया।

देश की सीमा पर हमारी सुरक्षा में डटे जवान हर दिन मौत से लोहा लेते हैं और अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर देते हैं। ताजा मामला लेह लद्दाख (Ladakh) का है।

लेह लद्दाख में तैनात मनोज कुमार (Manoj Kumar) गुरुवार को शहीद हो गए। बताया जाता है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया।

मनोज कुमार बिहार के रहने वाले थे। बिहार के जहानाबाद के प्रखंड क्षेत्र में सलेमपुर गांव में उनका मूल निवास था।

ये भी पढ़ें- Coronavirus Updates: भारत में कम नहीं हो रही कोरोना की मार, 24 घंटे में सामने आए 77 हजार से ज्यादा मामले

उनके निधन की सूचना मिलते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया और उनका परिवार शोक में डूब गया। मनोज कुमार के पिता नरेश शर्मा ने भी देश की सेवा की है। वह CRPF में सब इंस्पेक्टर के पद से रिटायर हुए हैं।

हालांकि शहीद मनोज के परिजन गया में रहते हैं। उनके बारे में याद करते हुए उनके गांव के लोग बताते हैं कि वह काफी मिलनसार थे। डेढ़ महीने पहले ही वह अपने गांव आए थे।

मनोज की शहादत पर इलाके के कई बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि बिहार के लिए ये बड़े दुख की खबर हैं क्योंकि हालही में हुए बारामूला हमले में बिहार ने अपने 2 सपूत खोए थे।

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 5 जवानों में 2 बिहार के थे। शहीद सीआरपीएफ जवान खुर्शीद खान रोहतास के रहनेवाले थे, वहीं शहीद लवकुश शर्मा जहानाबाद के निवासी थे.

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें