पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान गिरफ्तार, जानें वजह

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Ex PM Nawaz Sharif) के दामाद सफदर अवान (Safdar Awan) को गिरफ्तार कर लिया गया है। सफदर अवान को कराची में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Maryam Nawaz Sharif

फाइल फोटो।

पाकिस्तान में इमरान खान (Imran Khan) सरकार के खिलाफ जारी प्रदर्शनों में मरियम नवाज (Maryam Nawaz Sharif) ने भाग लिया था।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Ex PM Nawaz Sharif) के दामाद सफदर अवान (Safdar Awan) को गिरफ्तार कर लिया गया है। सफदर अवान को कराची में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। Pakistan Muslim League (N) की नेता और पूर्व पीएम की बेटी मरियम नवाज शरीफ (Maryam Nawaz Sharif) ने 19 अक्टूबर को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

अवान की गिरफ्तारी पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की कराची रैली के बाद हुई है। मरियम के मुताबिक, वह लोग कराची के एक होटल में ठहरे हुए थे। इस दौरान पुलिस उनके कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गई और कैप्टन सफदर अवान को गिरफ्तार कर लिया गया।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर हिंसक झड़प, कई घायल; दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने की बात

उल्लेखनीय है कि नवाज शरीफ के परिवार पर ये कार्रवाई ऐसे समय पर हुई है जब एक दिन पहले PML-N उपाध्यक्ष मरियम पीएम इमरान और उनके नेतृत्व वाली PTI सरकार पर जमकर बरसी थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि अपनी नाकामियां छिपाने के लिए इमरान सेना की छवि खराब कर रहे हैं।

बता दें कि पाकिस्तान में इमरान खान (Imran Khan) सरकार के खिलाफ जारी प्रदर्शनों में मरियम नवाज (Maryam Nawaz Sharif) ने भाग लिया था। कराची में हुई रैली में लोगों का हुजूम उमड़ा था। इस रैली में मरियम नवाज ने इमरान सरकार पर जमकर निशान साधा। उन्होंने कहा अगर हम सत्ता में लौटे तो इमरान जेल में होंगे। साथ ही कहा कि इमरान खान अपनी नाकामी छुपा रहे हैं और लोगों को कह रहे हैं कि घबराना नहीं है।

बिहार विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी की रैली में आतंकी और नक्सली हमले का खतरा, अलर्ट जारी

मरियम नवाज (Maryam Nawaz Sharif) ने इमरान खान को सत्ता चलाने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि इमरान खान का डर उनके हर शब्द, हर एक्शन और उनके चेहरे पर साफ दिख रहा था। अगर इमरान को सत्ता चलानी नहीं आती है और लोगों के हित में कैसे फैसला करना है। ये करना आपको नहीं आता है, तो आपको नवाज शरीफ से सीख लेनी चाहिए।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष की आवाज बुलंद है। पाकिस्तान में लगातार इमरान सरकार के खिलाफ रैलियों में जनसैलाब उमड़ रहा है। पाकिस्तान में विपक्षी पार्टी गठबंधन बना रही हैं। पाकिस्तान के अलग अलग हिस्सों में गठबंधन की रैलियां आयोजित की जा रही है। कराची में हुई गठबंधन रैली में 11 विपक्षी पार्टियां शामिल थीं। जिसका नेतृत्व मौलाना फजलुर रहमान कर रहे थे। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें