सीजफायर की आड़ में पाक कर रहा अपनी तैयारी, सेना की आड़ में चीन से खरीद रहा आतंकियों के लिए हथियार

आईएसआई और पाक सेना चीन से भारी संख्या में ‘हाई एल्टीट्यूड सामान’ की खरीदारी भी कर रही है ताकि आने वाले दिनों में बर्फीले पहाड़ों से हाई एल्टीट्यूड़ ड्रेस पहनाकर आतंकी भारतीय सीमा में भेजे जा सकें।

Militants

एक ओर जहां कोविज-19 की उत्पत्ति वुहान लैब से होने के आरोप को लेकर चीन की पूरे विश्व में फजीहत हो रही है‚ वहीं आतंकियों (Militants) का सबसे बड़ा पनाहगार होने के कारण पाकिस्तान की पूरी दुनिया में बेइज्जती हो रही है। लेकिन इतना सब होने के बावजूद चीन और पाकिस्तान भारत को अस्थिर करने के लिए नई–नई साजिशें रच रहे हैं। ताजा मामला है जम्मू–कश्मीर में आतंकियों (Militants) की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान द्वारा चीन से साजो–समान और हथियारों की खरीदारी करने का। पाकिस्तान चीन से ये अत्याधुनिक हथियार आतंकियों को देने के लिए खरीद रहा है।

भारत को जल्द मिलेगा एक और स्वदेशी वैक्सीन, 30 करोड़ खुराक बनायेगी ये कंपनी

खुफिया सूत्रों के अनुसार‚ पाकिस्तान ने आतंकियों (Militants) के लिए हथियार खरीदने के लिए एक लंबी लिस्ट बनाई है। कुछ हथियार वह खरीद चुका है जबकि कुछ की आपूर्ति आने वाले दिनों में होगी। इस लिस्ट में शामिल कई तरह के ड्रोन और हथियारों के लिए डील उस समय हुई थी जब चीनी सेना के कुछ अधिकारी पाकिस्तान के दौरे पर आए थे। कुछ और डील होना अभी बाकी है। ऐसे में चीन‚ पाकिस्तान को भारी संख्या में वो सारा सामान दे रहा है‚ जो वह भारत के खिलाफ आतंक फैलाने में इस्तेमाल करता है।

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार‚ पाकिस्तान चीन से करीब तीन हजार से चार हजार मिलिट्री कॉम्बैट बैलिस्टिक बुलेट प्रूफ जैकेट की खरीदारी कर रहा है। इन चाइनीज बुलेट प्रूफ जैकेट्स का इस्तेमाल पाकिस्तानी सेना अपनी ‘मुजाहिद बटालियन’ के लिए करेगी। पाकिस्तानी सेना जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों (Militants) को एलओसी पर घुसपैठ के समय मदद देती है।

सूत्रों के अनुसार‚ चीन से पाकिस्तान बैलून बॉर्न स्पाई रडार भी खरीद रहा है। पाकिस्तान इसे सरहद के करीबी इलाकों में तैनात करेगा। खुफिया सूत्रों के अनुसार‚ आतंकी घुसपैठ के लिए इन रडार के जरिए सीमा पर पाकिस्तानी सेना भारतीय सुरक्षाबलों की गतिविधियों पर नजर रख सकेगी। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और पाक सेना चीन से भारी संख्या में ‘हाई एल्टीट्यूड सामान’ की खरीदारी भी कर रही है ताकि आने वाले दिनों में बर्फीले पहाड़ों से हाई एल्टीट्यूड ड्रेस पहनाकर आतंकी भारतीय सीमा में भेजे जा सकें।

सूत्रों के अनुसार‚ पाकिस्तान चीन की एक कंपनी से करीब 15 तरह के हाई एल्टीट्यूड ड्रेस की खरीदारी कर रहा है। इन सामानों में हाई एल्टीट्यूड गॉगल‚ हार्नेस सीट‚ वार्म कैप‚ डाउन शूट‚ हाई एल्टीट्यूड ग्लव्स‚ लेदर ग्लव्स‚ हाई एल्टीट्यूड ड्रिंकिंग वाटर बोतल‚ फोल्डेड लैडर‚ वायर कटर‚ फेस प्रोटेक्टर‚ ग्लेशियर टोपी‚ पार्का जैकेट आदि शामिल हैं।

यही नहीं, पाकिस्तान अपने दोस्त चीन से 80 हजार राउंड स्टील बुलेट भी खरीद रहा है। ये स्टील बुलेट बेहद खतरनाक होते हैं। इनका इस्तेमाल पाकिस्तान कई बार जम्मू कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों (Militants) के जरिए कर चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें