बॉर्डर पर पाक फायरिंग को लेकर भारत का रूख सख्त, पाकिस्तानी राजदूत को किया दिल्ली तलब

भारतीय सैनिकों (Indian Army) की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के 11 जवान मारे गए और एक दर्जन घायल हो गए हैं।

Pakistan Army

Pakistan Army

भारत (Foreign Ministry) ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistan Army) की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किए जाने को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए पाकिस्तान एंबेसी (Pakistan Embassy) के एक वरिष्ठ राजदूत को तलब किया। भारत ने पाकिस्तान की इस कायराना हरकत के खिलाफ अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया।

भारतीय जवानों के साथ प्रधानमंत्री की दिवाली, “भारत को छेड़ा गया तो मिलेगा करारा जवाब”- नरेंद्र मोदी

विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) के बयान के अनुसार, भारत ने पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistan Army) द्वारा निर्दोष नागरिकों को ‘जानबूझकर निशाना बनाने’ की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा कि पाकिस्तान की ओर से त्योहारों के समय सीमा पर गोलाबारी करके शांति भंग किया जाना और हिंसा भड़काना निंदनीय है। इस बयान में आगे कहा गया, कि पाकिस्तान एंबेसी (Pakistan Embassy)  के ‘चार्ज डी अफेयर्स’ को विदेश मंत्रालय ने तलब किया था। उनके समक्ष पाकिस्तान के सीजफायर का बेवजह उल्लंघन करने को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया गया।’

विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) के बयान के मुताबिक, सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ करने में पाक का लगातार सहयोग मिलने को लेकर भी भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

गौरतलब है कि पाक सैनिकों (Pakistan Army) ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में गुरेज सेक्टर से लेकर उरी सेक्टर के बीच कई जगहों पर सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया जिसमें 5 भारतीय जवानों सहित 11 लोगों की मौत हो गई।

जम्मू कश्मीरः भारत ने शहीद हुए 3 जवानों का बदला लिया, मार गिराए पाक (Pakistan Army) के 8 जवान

पाक की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया जिससे उसे भी इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है। भारतीय सैनिकों (Indian Army) की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के 11 जवान मारे गए और एक दर्जन घायल हो गए हैं। इसके अलावा पाकिस्तानी सेना के कई बंकर और टॉवर भी ध्वस्त हो गये हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें