जम्मू कश्मीरः भारत ने शहीद हुए 3 जवानों का बदला लिया, मार गिराए 8 पाकिस्तानी जवान

दिवाली के मौके पर एक बार फिर पाकिस्तान ने अपना नापाक चेहरा दिखाया है। शुक्रवार को LoC के पास अलग-अलग इलाकों में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है।

Jammu and Kashmir

सांकेतिक तस्वीर

बारामूला में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से हुई फायरिंग में BSF के जवान राकेश डोभाल शहीद हुए हैं। वह बीएसएफ आर्टी रेजिमेंट के सदस्य थे। राकेश मूल रूप से उत्तराखंड के ऋषिकेश के गंगानगर के रहने वाले थे।

श्रीनगर: दिवाली के मौके पर एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) ने अपना नापाक चेहरा दिखाया है। शुक्रवार को LoC के पास अलग-अलग इलाकों में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है।

पाकिस्तान ने बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर, कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर, बारामुला जिले के उरी सेक्टर और पुंछ जिले के सौजिआन में फायरिंग की।

इस दौरान 3 जवानों के शहीद होने की खबर मिली है और 3 नागरिकों की मौत हुई है। पुंछ में भी 6 नागरिक घायल हुए हैं। सेना के सूत्रों का कहना है कि 3 जवानों में से 2 जवान उरी में शहीद हुए हैं और एक जवान गुरेज सेक्टर में शहीद हुआ है।

सेना के सूत्रों का ये भी कहना है कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 7-8 जवान मारे गए हैं। मारे गए पाकिस्तानी जवानों में पाक आर्मी के 2-3 SSG कमांडो भी शामिल हैं।

सेना के सूत्रों ने ये भी कहा है कि भारत की जवाबी कार्रवाई में 10-12 पाकिस्तानी जवान घायल भी हुए हैं और बड़ी संख्या में पाकिस्तानी बंकर, फ्यूल डंप्स, लॉन्च पैड नष्ट हुए हैं।

मोदी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, नये कर्मचारियों का अगले दो साल तक का पीएफ सरकार देगी

बारामूला में पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में BSF के जवान राकेश डोभाल शहीद हुए हैं। वह बीएसएफ आर्टी रेजिमेंट के सदस्य थे। राकेश मूल रूप से उत्तराखंड के ऋषिकेश के गंगानगर के रहने वाले थे।

बीएसएफ से मिली जानकारी के मुताबिक, राकेश के आज 12 बजकर 20 मिनट पर सिर में गोली लगी और सवा एक बजे उनका निधन हो गया।

भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है और खबर सामने आई है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की 2 चौकियां तबाह हुई हैं। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें