जम्मू कश्मीर: घाटी का मोस्टवांटेड आतंकी शेर अली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, सरहद पार से आतंकी घुसपैठ का था मास्टरमाइंड

आतंकी (Militant) शेर अली सरहद पार पाकिस्तान से ड्रग्स व हथियारों की तस्करी करवाने में भी वांटेड था। कुवैत से भारत के अच्छे संबंधों के चलते वहां की सरकार ने उसे भारत सरकार को सौंप दिया।

Militant

जम्मू कश्मीर राज्य के पुंछ जिले में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे कुवैत बैठे आतंकी शेर अली को वहां की सरकार ने डिपोर्ट कर भारत सरकार को सौंप दिया। जम्मू एयरपोर्ट पर जैसे ही आतंकी (Militant) शेर अली उतरा तो राज्य पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। आतंकी जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स का सदस्य है। यह कुवैत से ही जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ और हमलों की योजना बनाकर आतंकवादियों को भेजता था।

बिहार: हार्डकोर नक्सली प्रद्युमन दस्ते को झटका, नक्सली मधीर गिरफ्तार, जवानों पर की थी अंधाधुंध फायरिंग

आतंकी (Militant) शेर अली सरहद पार पाकिस्तान से ड्रग्स व हथियारों की तस्करी करवाने में भी वांटेड था। कुवैत से भारत के अच्छे संबंधों के चलते वहां की सरकार ने उसे भारत सरकार को सौंप दिया।

जम्मू संभाग के आइजीपी मुकेश सिंह के मुताबिक, आतंकी शेर अली पर गुलाम कश्मीर के बालाकोट इलाके से प्रशिक्षित आतंकवादियों व हथियारों को भारतीय इलाके में पहुंचाने की जिम्मेदारी थी। जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स के इस आतंकी के खिलाफ पिछले वर्ष मेंढर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी। 

आंतकी (Militant) शेर अली पर आरोप है कि उसने गुलाम कश्मीर के बालाकोट सेक्टर के डाबी इलाके से पिछले साल 24 व 25 नवंबर की रात दो आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाई थी। शेर अली उस समय कुवैत से बालाकोट में आतंकी हैंडलर सुल्तान से लगातार संपर्क में था।

आंतकी (Militant) शेर अली की मदद से सीमापार से ट्रेनिंग लेकर आये आतंकी नवंबर के महीने में मेंढ़र इलाके में सक्रिय थे। क्योंकि इनके पास थोराया सेटेलाइट फोन था, जिसके एक्टिवेट होने की सूचना स्थानीय पुलिस और सैन्य एजेंसियों को हो गई थी। लेकिन अभी उस सेटेलाइट फोन का इस्तेमाल बंद हो गया है, ऐसे में इसके पीछे के कारणों की जांच हो रही है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें