झारखंड: लोहरदगा में 7 सालों से फरार नक्सली देवदीप गिरफ्तार, हत्या के मामले में है वांछित

गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ वर्ष 2014 में जुलाई माह में बंधन उरांव की हत्या का मामला दर्ज है। इस मामले में कोर्ट ने उसके घर की कुर्की के आदेश के साथ हत्यारोपी नक्सली की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश जारी किया था।

Hardcore Naxalite Devdeep Arrested by Lohardaga Police

Photo Credit: @DainikJagran

झारखंड के लोहरदगा जिले में पुलिस ने शनिवार को एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान प्रतिबंधित नक्सल संगठन सीपीआई(एम) का कुख्यात नक्सली देवदीप खेरवार (Naxalite Devdeep) के तौर पर हुई है।

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना का एक जवान शहीद

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुये पुलिस की टीम ने नक्सली देवदीप खेरवार (Naxalite Devdeep) को पेशरार थानाक्षेत्र के पुतरार गांव स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ वर्ष 2014 में जुलाई माह में बंधन उरांव की हत्या का मामला दर्ज है। इस मामले में कोर्ट ने उसके घर की कुर्की के आदेश के साथ हत्यारोपी नक्सली की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश जारी किया था। इसी मामले में कार्रवाई करते हुये पुलिस ने इस गिरफ्तारी को अंजाम दिया है। 

गौरतलब है कि गिरफ्तार नक्सली देवदीप (Naxalite Devdeep) संगठन के जोनल कमांडर नकुल यादव दस्ते का सक्रिय सदस्य है। इसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने नक्सली को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें