जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना का एक जवान शहीद

ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन द रेजिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) का एक कमांडर फंसा हुआ है जिसे जल्द ही मार गिराया जायेगा।

Terrorists

Photo Credit: @amarujala

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को आतंकियों (Terrorists) के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। जवान का नाम निशान सिंह है और पांच साल पहले ही सेना के 19वीं राष्ट्रीय रायफल्स में शामिल हुआ था। बेटे के मौत से सिंह परिवार में मातम का माहौल है। 

भारत ने चीन को चेताया: “भारत को किसी ने नुकसान पहुंचाया तो उसका बचना नामुमकिन”- रक्षा मंत्री

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, खूफिया सूचना के आधार पर सेना, सीआरपीएफ और पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाकर अनंतनाग जिले के कोकरनाग थानाक्षेत्र के वटनार इलाके में छानबीन के लिए भेजा गया। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों की टीम ने पूरे इलाके को घेर कर जब छानबीन शुरू की तभी छिपे आतंकियों (Terrorists) ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसी फायरिंग में 19वीं आरआर के 26 वर्षीय जवान निशान सिंह घायल हो गये, जिन्हें फौरन इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन उपचार के दौरान ही वह शहीद हो गये। 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आतंकियों (Terrorists) के इस हमले के जवाब में सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी है। ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन द रेजिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) का एक कमांडर फंसा हुआ है जिसे जल्द ही मार गिराया जायेगा। सुरक्षाबलों की कार्रवाई अभी भी जारी है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें