झारखंड: हजारीबाग में सुरक्षाबलों ने तीन वांछित नक्सलियों को धर-दबोचा, हथियार व गोला-बारूद भी बरामद

गिरफ्तार नक्सली की पहचान मुन्नीलाल महतो उर्फ धर्मेंद्र पिता रिचक महतो, महेंद्र गंजू उर्फ पल्टा पिता तिताई गंझू और राहुल गंजू उर्फ सोरेन पिता प्रसाद गंझू के रूप में हुई है। 

Naxalites

Photo Credit: @prabhatkhabar

झारखंड के हजारीबाग जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सल संगठन टीपीसी के तीन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। पुलिस ने तीनों नक्सलियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

तेलंगाना: भद्राद्री कोठगुडम में महिला सहित दो नक्सलियों ने किया सरेंडर, दोनों पर बम ब्लास्ट करने का आरोप

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन छोटे के अनुसार, मुखबीर से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों की एक संयुक्ट टीम बनाकर गिद्दी थानाक्षेत्र के खपिया गांव में सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया। यहीं पर छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने सीपीआई (एम) से अलग होकर बने संगठन तृतिय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के तीन नक्सलियों (Naxalites) को दबोच लिया गया, हालांकि इस दौरान इनके कई साथी फरार होने में सफल रहे। गिरफ्तार नक्सली की पहचान मुन्नीलाल महतो उर्फ धर्मेंद्र पिता रिचक महतो, महेंद्र गंजू उर्फ पल्टा पिता तिताई गंझू और राहुल गंजू उर्फ सोरेन पिता प्रसाद गंझू के रूप में हुई है। 

एसपी ने आगे बताया कि इस गिरफ्तारी के दौरान सुरक्षाबलों ने तीनों नक्सलियों (Naxalites) के पास से एक देशी सेमी-कार्बाइन, 10 जिंदा कारतूस, 2 देशी रिवाल्वर और तीन मोबाइल जब्त किये हैं। इन नक्सलियों के खिलाफ आस-पास के थानों में लूट-पाट, जबरन फिरौती सहित 50 से अधिका आपराधिक मामले दर्ज हैं। ये तीनों वर्ष 2015 में दर्ज मामले में वांछित हैं। वहीं पुलिस इन तीनों से मिली जानकारी के आधार पर संगठन के अन्य नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन का दायरा बढ़ी दी है। 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें