झारखंड: खूंटी जिले में सुरक्षाबलों ने हथियार के साथ PLFI के तीन नक्सलियों को दबोचा, मौके से 2 नक्सली फरार

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के पास से दो राइफल, एक बाइक, 11 मोबाइल, पीएलएफआई का पर्चा व अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये हैं।

Naxalites

Pic Credit II @PrabhatKhabar

झारखंड के खूंटी जिले के रनिया थानाक्षेत्र से प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के तीन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया गया है। इस खूंटी और चाईबासा जिले की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में ये सफलता हाथ लगी है।

प. बंगाल: नॉर्थ 24 परगना जिले से एक बांग्लादेशी आतंकवादी गिरफ्तार, इसके पास से कई जाली दस्तावेज बरामद

तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी के अनुसार, सूत्रों से सूचना मिली थी कि खूंटी जिले के रनिया और चाईबासा जिले के गुदड़ी थानाक्षेत्र की सीमा पर पीएलएफआई के नक्सलियों (Naxalites) का जमावड़ा लगा हुआ है। इसी पर कार्रवाई करते हुये सीआरपीएफ के जवानों के साथ दोनों जिलों की पुलिस की एक संयुक्त टीम बनाकर रनिया इलाके में सर्च ऑपरेशन के लिए भेजी गई।

अधिकारी ने आगे बताया कि सर्च टीम ने कोनवीरकेल के पास पुलिस टीम की आवाजाही की निगरानी कर रहे तीन नक्सलियों (Naxalites) को दबोच लिया। जिनकी पहचान गुदड़ी थानाक्षेत्र के गांव टेमना निवासी जीवन सुरीन उर्फ लगनू उर्फ बोंका, रनिया थानाक्षेत्र के गांव हुटूटुवा जोजोटोली निवासी अनिल मांझी और अनमोल गुड़िया के तौर पर हुई। वहीं इस दौरान वहां मौजूद दो नक्सली फरार होने में सफल रहे। जिनकी छानबीन के लिए सुरक्षाबलों की टीम लगी है। 

बताते चलें कि गिरफ्तार नक्सलियों पर गुदड़ी थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नियरनबेड़ा जंगल में पुलिस के साथ पिछल सप्ताह 3 फरवरी को हुई मुठभेड़ में शामिल होने का आरोप है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के पास से दो राइफल, एक बाइक, 11 मोबाइल, पीएलएफआई का पर्चा व अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये हैं। वहीं शुरुआती पूछताछ में नक्सलियों ने पिछले सप्ताह पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल होने की बात स्वीकार की।

गौरतलब है कि खूंटी के पुलिस अधीक्षख आशुतोष शेखर के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) रमेश कुमार, सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी पीआर मिश्र, सीआरपीएफ 94 बटालियन के सहायक कमांडेट राजेंद्र भंडारी और पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में खूंटी और चाईबासा पुलिस के साथ सीआरपीएफ जवानों की संयुक्त टीम ने ये सफलता हासिल की है।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें