प. बंगाल: नॉर्थ 24 परगना जिले से एक बांग्लादेशी आतंकवादी गिरफ्तार, इसके पास से कई जाली दस्तावेज बरामद

आतंकवादी मैक्सन के खिलाफ बांग्लादेश में हत्या और चोरी समेत कुल 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि शायद वर्ष 2019 में यह आतंकवादी पश्चिम बंगाल की सीमा में घुसा था।

Militant

सांकेतिक तस्वीर।

पश्चिम बंगाल की सीआईडी ने नॉर्थ 24 परगना जिले में एक वांटेड बांग्लादेशी आतंकवादी (Terrorist) को गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ करीब डेढ़ दर्जन आपराधिक मामले दर्ज है।

झारखंड: चतरा जिले में पुलिस छापेमारी में मिली बड़ी कामयाबी, टीएसपीसी का एरिया कमांडर गिरफ्तार

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार आतंकवादी (Terrorist) की पहचान बांग्लादेश निवासी नूर नबी मैक्सन के तौर पर हुई है और यह तमाल चौधरी के नाम से अपनी पहचान छिपाकर रह रहा था। इसने जिले के मध्यमग्राम इलाके के एक मकान को किराये पर लेने के लिए फर्जी कागजात भी तैयार करवाये थे। 

अधिकारियों के मुताबिक, सीआईडी ​​टीम ने शनिवार रात छापेमारी करके उसे मध्यमग्राम स्थित किराये के मकान से गिरफ्तार कर लिया था। उसके कब्जे से कई कागजात बरामद किए गए, जिसमें एक पासपोर्ट भी शामिल है जो 15 जुलाई, 2021 से 14 जुलाई, 2031 तक वैध है। इसके अलावा आतंकवादी (Terrorist) के पास से भारतीय करेंसी भी बरामद की गई है।

गौरतलब है कि आतंकवादी मैक्सन के खिलाफ बांग्लादेश में हत्या और चोरी समेत कुल 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि शायद वर्ष 2019 में यह आतंकवादी पश्चिम बंगाल की सीमा में घुसा था। इसके बाद लॉकडाउन के दौरान यह न्यू मार्केट इलाके में मछली बेचने लगा था।

पुलिस अधिकारियों ने आगे बताते हुए कहा कि गिरफ्तार आतंकवादी (Terrorist) मध्यमग्राम में एक महिला के साथ रहता था और 3,000 रुपये किराये के रूप में देता था। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि वह बांग्लादेश में गिरफ्तारी से बचने के लिए आया था या फिर भारत में किसी आतंकी संगठन के लिए काम कर रहा था। उससे पूछताछ की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें