झारखंड: खूंटी पुलिस ने नक्सली वारदात को किया विफल, तीन नक्सलियों को हथियार के साथ धर-दबोचा

नक्सलियों में से दो की पहचान विश्राम कोंकणी उर्फ मोटा उर्फ सुकरा और कुलेन कोंगाडी के रूप में की गयी है जबकि एक अन्य आरोपी नाबालिग है। पुलिस ने इनके पास से कारतूस, पीएलएफआई का पर्चा, चंदा रसीद, मोबाइल और एक बाइक बरामद की है।

Naxalites

झारखंड के खूंटी जिले में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। जिले के रनिया थानाक्षेत्र में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (PLFI) के तीन नक्सलियों (Naxalites) को पुलिस ने धर दबोचा है। 

बिरजू महाराज का निधन: अंताक्षरी खेलने के दौरान पड़ा दिल का दौरा, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार पीएलएफआई के तीनों नक्सली (Naxalites) रंगरोडी गांव में नक्सली वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इन नक्सलियों में से दो की पहचान विश्राम कोंकणी उर्फ मोटा उर्फ सुकरा और कुलेन कोंगाडी के रूप में की गयी है जबकि एक अन्य आरोपी नाबालिग है। पुलिस ने इनके पास से कारतूस, पीएलएफआई का पर्चा, चंदा रसीद, मोबाइल और एक बाइक बरामद की है।

जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली विश्राम कोंगाडी के खिलाफ अलग-अलग थानों में 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि नक्सली कुलेन कोंगाडी के खिलाफ 5 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस को काफी लंबे समय से दोनों की तलाश थी। फिलहाल पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।  

पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई से जुड़े नक्सली (Naxalites) खूंटी और इसके आस-पास के इलाके में संगठन को मजबूत करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इस नक्सल संगठन द्वारा प्रचार-प्रसार के माध्यम से और न मानने पर डरा धमकाकर लोगों को संगठन में शामिल कराने की कोशिश की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें